बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इलाज के दौरान कैदी की मौत पर भड़का लोगों का गुस्सा, पुलिस पिटाई और इलाज में लापरवाही को लेकर जमकर किया हंगामा

इलाज के दौरान कैदी की मौत पर भड़का लोगों का गुस्सा,  पुलिस पिटाई और इलाज में लापरवाही को लेकर जमकर किया हंगामा

MOTIHARI : मोतिहारी में इलाज के दौरान  कैदी की मौत  सदर अस्पताल में हो गयी है। मौत के बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही और पुलिस पिटाई से मौत का आरोप लवकर को सदर अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया।  इस दौरान लोगों ने न सिर्फ सड़क पर आगजनी कर अपना गुस्सा जाहिर किया, बल्कि पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की है। वहीं लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे रहे।

पुलिस पर लगाए आरोप

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मृतक दिनेश राम को शराब के कारोबार के आरोप में 31 मई को गिरफ्तार किया।  उसके बाद अरेराज थाना में दिनेशाराम की बेरहमी से पिटाई हुई। जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जेल में दिनेश की तबीयत बिगडने पर जेल प्रशासन नें मोतिहारी सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान  मौत हो गयी है।  मृतक दिनेश को तीन मासूम बच्चे सहित पत्नी  सदर अस्पताल मे पहूंचकर विलाप कर बदहवास है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने आगजनी कर सड़क किया ,पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त

आक्रोशित परिजन व ग्रामीण पुलिस पिटाई के कारण मौत होने का आरोप लगाकर  जमकर हंगामा व पुलिस प्रशासन के विरोध नारेबाजी कर रहे थे .वही आक्रोशित ग्रामीणों ने गश्ती जीप को रोककर पर्दा फार कर क्षतिग्रस्त कर दिए .स्थिति को भांपते हुए गश्ती टीम गाड़ी छोड़ हट गयी.सड़क जाम से सड़क के दोनों साइड वाहनों की लंबी कतार लगी गयी। इस दौरान परिजनों व ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मुख्य चौक के दुकानदार दुकान बंद कर हट गए .आक्रोशित लोग मुख्य चौक पर दो घंटे तक आगजनी कर सड़क जाम किये हुए थे। 


कार्रवाई का दिया आश्वासन

सूचना पर अरेराज एसडीओ संजीव कुमार,डीएसपी रंजन कुमार,सर्किल इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार ,सीओ पवन कुमार झा,बीडीओ अमित कुमार पण्डेय सहित अनुमंडल के सभी थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुच आक्रोशित लोगों को समझने में जुटे रहे। एसडीओ व डीएसपी के जांच के बाद दोषी पर करवाई व नियमानुसार सरकारी मुआवजा के अस्वासन के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम को हटाया गया। वहीं सडक जाम के दौरान मौके पर पहूंचे मोतिहरी नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार राय ने बताया कि दो दिनों से मोतिहारी सेन्ट्रल जेल के कैदी दिनेश राम का नशामुक्ति केन्द्र में इलाज चल रहा था,जहां उसकी आज मौत हो गयी है।

गौरतलब हो कि ओपी थाना पुलिस तीन दिन पूर्व 21 लीटर शराब बरामदगी मामले में थाना कांड संख्या 262/21 के आरोपी को पकड़ कर न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया वह नगर पंचायत के वार्ड 11 के बरवा गांव का दिनेश राम बताया जा रहा है। ओपी थाना अध्यक्ष कंचन भास्कर ने बताया कि परिजनों का पुलिस पिटाई का लगाया गया आरोप निराधार है .वही अरेराज एसडीओ संजीव कुमार ,डीएसपी रंजन कुमार ,समाजसेवी रनटू पण्डेय सहित गण्यमान व पदाधिकारियो के पीड़ित को नियमानुसार सरकारी मुआवजा दिलवाने के आसवन के बाद जाम को हटाया गया ।


Suggested News