बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में डीजे बजाने से रोकने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने की पुलिस पर पथराव, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल

दरभंगा में डीजे बजाने से रोकने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने की पुलिस पर पथराव, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल

DARBHANGA: बिहार के दरभंगा में बहादुरपुर थाना इलाके में विश्वकर्मा पूजा की रात पुलिस की टीम के द्वारा पूजा समिति को डीजे बजाने से मनाकर डीजे को जब्त कर लिया गया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करते हुए उनके ऊपर पथराव कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। जिसके बाद चोटिल पुलिस कर्मी को इलाज के लिए अस्पताल भेजते हुए।

वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें बहादुरपुर गांव के विकास शर्मा, प्रकाश शर्मा और रामानंद शर्मा है। जबकि अन्य लोग की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। दरअसल, विश्वकर्मा पूजा के रात बहादुरपुर गांव में कुछ लोग तेज आवाज में डीजे बजा रहे थे। इस क्रम में पुलिस गश्ती करते हुए पहुंची और डीजे को तेज आवाज में बजते हुए देख बंद करने को कहा गया। 

वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बात मानने से इनकार कर दिया। जब देर रात्रि में डीजे बाजा बजाने की अनुमति का पेपर मांगा गया। मौके पर उपस्थित सभी लोग उग्र होकर पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने लगे। देखते ही देखते सभी पुलिस पर पथराव करने लगे। इसमें पुलिस वाले जब तक बचने की कोशिश करते। तबतक कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए थे। दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने कहा कि बिना अनुमति के साउंड बजाना माना है और वहां पर बिना अनुमति के निर्धारित मानक से काफी ऊपर साउंड बजाया जा रहा था। 

इसी क्रम में बहादुरपुर के थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षण डीएसपी के द्वारा साउंड बजाने की अनुमति का कागज मांगा गया। कागजात नहीं दिखाने पर डीजे को जब्त कर लिया गया। इसी क्रम में वहां मौजूद कुछ लोगों के द्वारा पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पत्थरबाजी कर दी। जिसके बाद पुलिस ने कारवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। तथा अन्य लोगों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News