बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर आशा कार्यकर्ता,सरकारी कर्मी घोषित करने को लेकर है हड़ताल

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर आशा कार्यकर्ता,सरकारी कर्मी घोषित करने को लेकर है हड़ताल

SASARAM:  सासराम में पिछले 5 दिनों से आशा कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. हड़ताल की वजह से कामकाज काफी प्रभावित हो रहा है. 5वें दिन भी हड़ताल खत्म होने के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे है. कार्यकर्ताओं ने सरकार से अपनी मांग को लेकर ये हड़ताल की है. सरकार से कार्यकर्ताओं ने उन्हे सरकारी कर्मी घोषित करने की मांग के साथ 18 हजार मानदेय देने मांग की है.

कार्यकर्ता अपनी मांग को लेकर उग्र होते जा रहे है. आज हड़ताल के पांचवी दिन कार्यकर्ताओं ने सासाराम के सदर अस्पताल के प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में तालाबंदी कर दी है, जिससे परेशानियां बढ़ गई है. प्राथमिक केंद्र में तालाबंदी होने से कामकाज प्रभावित हो गया है और टीका लगवाने आए बच्चों के अभिभावकों को भी काफी परेशानी हो रही है. आशा कार्यकर्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य गेट को बंद कर उसके सामने धरने पर बैठ गई हैं. 

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी आशा कार्यकर्ता लालती कुंवर ने बताया कि सरकार उन लोगों के साथ अन्याय कर रही है. एक तरफ सरकार महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं और वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली आशा के प्रति सरकार का रवैया गैर जिम्मेदाराना है. अब देखने वाली बात है की क्या सरकरा इनकी बात मानती है और कब तक यह अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहती है. 

Suggested News