बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जिला परिषद की अध्यक्ष की कुर्सी पर फिर विराजमान हुई अंजू देवी, मिली एकतरफा जीत

पटना जिला परिषद की अध्यक्ष की कुर्सी पर फिर विराजमान हुई अंजू देवी, मिली एकतरफा जीत

PATNA : पटना जिला परिषद की अध्यक्ष की कुर्सी एक बार फिर से अंजू देवी के पास चली गई है। आज हुए चुनाव में अंजू देवी ने एकतरफा जीत हासिल की। चुनाव में जहां अंजू को 33 वोट मिले, जबकि उनकी विरोधी प्रत्याशी रेहाना परवीन को 5 वोट ही मिले। नई अध्यक्ष अंजू देवी का शपथग्रहण जल्द ही होगा। 

बता दें कि वर्तमान अध्यक्ष स्तुति  कुमारी के खिलाफ पर्षद के सदस्यों द्वारा कुछ महीने पहले अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, जिसके बाद उन्हें अध्यक्ष की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। जिसके बाद से अध्यक्ष की कुर्सी खाली थी। आज हुए वोटिंग के दौरान वह बहिष्कार कर बाहर निकल गई। स्तुति ने आरोप लगाए कि गलत ढंग से अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें पद से हटाया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा दायर किया हुआ है। 

इससे पहले पटना समाहरणालय के ऑडिटोरियम हॉल में डीएम शीर्षत कपिल अशोक के निर्देशन में बुधवार सुबह 10.30 बजे से जिला परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। वोटिंग के लिए जिला परिषद सदस्यों के हॉल में प्रवेश का समय 11.30 बजे तक निर्धारित किया गया था। 

हालांकि, तीन सदस्य वोटिंग में नहीं पहुंचे, जिसके बाद मतदान शुरू हो गया। मसौढ़ी की जिला परिषद सदस्य सविता देवी निर्धारित समय से 6 मिनट की देरी पर समाहरणालय पहुंचीं, लेकिन उन्हें मतदान का मौका नहीं मिल पाया। उन्होंने बताया कि रास्ते में जाम लगने और गाड़ी पंक्चर हो जाने की वजह से वह लेट हो गईं। 

बता दें कि इस साल की शुरुआत में पटना जिला परिषद के 44 में से 26 पार्षदों ने तत्कालीन अध्यक्ष स्तुति कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था।  यह प्रस्ताव लाने वालों में उपाध्यक्ष आशा सिन्हा भी शामिल थीं। इस प्रस्ताव पर फरवरी में वोटिंग हुई, जिसमें 44 में से 22 सदस्यों ने ही हिस्सा लिया। सभी ने प्रस्ताव के समर्थन में वोट दिया और स्तुति कुमारी की कुर्सी चली गई थी।


Editor's Picks