बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना का बेटा विदेश में हुआ जालसाज़ी का शिकार, पीएम मोदी समेत कई लोगों से मांगी मदद 

पटना का बेटा विदेश में हुआ जालसाज़ी का शिकार, पीएम मोदी समेत कई लोगों से मांगी मदद 

पटना: खाजपुरा के अंकित यादव का सपना आम मेधावी छात्रों के जैसा था. विदेश में जा कर हायर स्टडीज करना. अंकित ने अपने सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली की एक कंसल्टेंसी कंपनी 360 वर्ल्ड एडुकेटर से संपर्क किया. अंकित इस शर्त पर यूक्रेन गया की पढ़ाई देखने के बाद ही वो कॉलेज में एड्मिशन लेगा. यूक्रेन के zyprozia मेडिकल यूनिवर्सिटी में उसने डेमो क्लास भी किया लेकिन जिस उम्मीद में अंकित विदेश गया था पढ़ाई का वैसा स्तर वह नहीं मिला. अंकित ने कॉलेज में एड्मिशन लेने से मना कर दिया. जिसके बाद उसके दस्तावेज और मौजूद सभी नकद पैसे को कबूतरबाज़ों ने जब्त  कर उसे ट्रैप कर लिया गया है. अंकित पर यूक्रेन के उसी मेडिकल यूनिवर्सिटी में एड्मिशन लेने का दवाब बनाया गया हैं. अंकित ने मदद के लिए अपने ट्वीटर हैंडल से सभी लोगो से मदद मांगी  हैं जिसे केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने रीट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से पूरे मामले में मदद की मांग की हैं.  

क्या कहा है अंकित यादव ने अपने मैसेज में
मैं अंकित कुमार आनंद, पटना बिहार का हूं, मैं एक एजेंट के थ्रू 25 दिन पहले यूक्रेन MBBS में एड्मिशन के लिए आया था, मैं जिस कंपनी के जरिए यहां आया हूं उस कंपनी का नाम 360 वर्ल्ड एडुकेटर हैं. मेरे उक्रेन आते ही मेरे सभी दस्तावेज को जब्त कर लिया गया हैं और मुझ पर दबाव बनाया जा रहा हैं कि मैं एजेंट के बताये कॉलेज में ही एडमिशन लू. 

करीब एक मिनट के वीडियो में अंकित ने कहा हैं कि उसने खुद के साथ हुई जालसाज़ी का जिक्र किया है, साथ ही अंकित ने कहा कि उसने पीएम मोदी , सीएम नितीश कुमार पटना के एसएसपी के पास मदद के कि आस में ट्वीट भी किया हैं.  


Suggested News