बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सली के विरोध में नक्सली पोस्टर चिपकाकर दो दिवसीय बंदी का किया ऐलान

मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सली के विरोध में नक्सली पोस्टर चिपकाकर दो दिवसीय बंदी का किया ऐलान

GAYA : झारखंड में पिछले दिनों हुए सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मार गए पांच माओवादियों का असर बिहार में भी देखने को मिला है। नक्सल प्रभावित गया जिले में दो दिन के बंद का ऐलान किया गया है।

फर्जी मुठभेड़, जांच की मांग

नक्सल संगठनों के द्वारा  इमामगंज और शेरघाटी विधानसभा का नक्सल ग्रस्त बाँकेबाज़ार और रौशनगंज थाना क्षेत्र में बुधवार के दिन नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाकर जनता को संदेश दिया के बीते हफ्ते झारखण्ड राज्य के चतरा ज़िला के लावालौंग थाना क्षेत्र के जंगली क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली के सैक मेम्बर सहित तीन अन्य नक्सली मारे गए थे। जिसे फर्जी मुठभेड़ बताया है। और मानवाधिकार से जाँच की मांग किया है। 

14-15 अप्रैल को बंद 

जिसे लेकर नक्सलियों ने पोस्टर गिराकर 14 और 15 अप्रैल 2023 को दो दिवसीय बंदी का आह्वान किया है और जनता का समर्थन मांगा है।  एक तरफ पुलिस नक्सली के बड़े नेताओं को मार कर बड़े बड़े दावे कर रही है कि  नक्सलियों की कमर टूट गई है। लेकिन फिर से पोस्टर गिराकर नक्सलियों ने अपनी सक्रियता का इज़हार किया है।

3 अप्रैल को हुआ मुठभेड़

बता दें कि बीते तीन अप्रैल को माओवादियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्ली मारा गया है। गौतम पासवान लातेहार ,पलामू और चतरा जिले में सक्रिय था। तीन सब जोनल कमांडर नंदु, अमर गंझु और संजीव भुइंया ढेर हुआ है। मारे गए नक्सलियों में दो सैक मेंबर और तीन सब जोनल कमांडर हैं। सब जोनल कमांडर पर पांच-पांच लाख का इनाम था। वहीं दो एके-47 भी बरामद किया गया।  

Suggested News