वैशाली में आयोजित बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के वार्षिक सम्मेलन का हुआ समापन, डॉ विशाल आनंद गोल्ड मेडल से हुए सम्मानित

वैशाली में आयोजित बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के वार्षिक सम्मेलन का हुआ समापन, डॉ विशाल आनंद गोल्ड मेडल से हुए सम्मानित

PATNA : बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के द्वारा 9 से 11 सितंबर तक वैशाली जिले के हाजीपुर में 48 वां वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें समस्त बिहार व देश विदेश से आये सैकड़ों की संख्या में हड्डी रोग के प्रख्यात डॉक्टर एवं प्रोफेसर ने बढ़ चढ़कर हिस्सा  लिया। इसमें भाग लेने वाले वरिष्ठ डॉक्टरों के द्वारा किए गए शोध के ऊपर सम्मेलन में चर्चा की गई। 


जमुई जिला के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ विशाल आनंद के द्वारा भी उनके द्वारा किए गए शोध पर चर्चा की गई। बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के सम्मेलन में उपस्थित सम्मानित वरीय जज कमिटी के द्वारा डॉ विशाल आनंद के शोध पत्र के चर्चा को उपस्थित सभी बुद्धिजीवियों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर पाया गया और सबसे ज्यादा अंक दिया गया। 

इस उपलब्धि के लिए डॉ विशाल आनंद को डॉ आर आर गांगुली गोल्ड मेडल अवार्ड से बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के वर्तमान प्रेसिडेंट एवं प्रसिद्ध स्पाइन सर्जन डॉ एस एन सर्राफ के द्वारा सम्मानित किया गया। 

कई अन्य वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ जॉन मुखोपाध्याय, डॉ भरत सिंह, डॉ राजीव आनंद, डॉ महेश प्रसाद एवं अन्य भी वहां मौजूद थे। जमुई जैसे छोटे शहर में ऐसे प्रतिभावान डॉक्टर का होना जमुईवासियों के लिए काफी गर्व करने की बात है।

सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News