रविचंद्रन अश्विन के नाम एक और उपलब्धि; ICC ने इस अवार्ड से नवाजा

रविचंद्रन अश्विन के नाम एक और उपलब्धि; ICC ने इस अवार्ड से नवाजा

DESK: रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत एक तरफ जहां फैन्स को खुश किया, वहीं ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया. हाल ही में इंग्लैंड टीम के इंडिया टूर पर हुए टेस्ट मैच में अश्विन ने गेंदबाजी ही नहीं, बल्कि बल्लेबाजी में हाथ आजमाया. जिसकी बदौलत भारतीय टीम में उनका जलवा कायम हो गया.

अपने बल्ले और गेंद से दमदार प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आईसीसी ने फरवरी महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना है. वहीं महिला वर्ग में आईसीसी ने यह खिताब टैमी बैयुमोंट को दिया है. आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. आईसीसी ने वीडियो ट्वीट कर अश्विन और टैमी की फरवरी महीने की उपलब्धियों का लेखा-जोखा दिया है.

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले और कुल 24 विकेट चटकाए. उन्होंने चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाते हुए 106 रन बनाए. भारत ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी और इस सीरीज में अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. भारत को विश्व चैम्पिय़नशिप के फाइनल में पहुंचाने मे अश्विन का अहम रोल रहा.

आपको बता दें कि आईसीसी ने इसी साल जनवरी से यह नया अवार्ड शुरू किया है. इस अवार्ड के माध्यम से आईसीसी महिला और पुरुष क्रिकेट में हर महीने शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करती है. आईसीसी ने 27 जनवरी को एक बयान जारी कर इस अवार्ड के बारे में जानकारी दी.

Find Us on Facebook

Trending News