पाकिस्तान को एक और झटका, हमदर्द चीन भी मुश्किल वक्त में किया किनारा

पाकिस्तान को एक और झटका, हमदर्द चीन भी मुश्किल वक्त में किया किनारा

NEWS4NATION DESK : भारत-पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव पर अब दुनियाभर की नजर टिक गई है। आतंकवाद को लेकर चारो ओर से घिरे पाकिस्तान को दुनिया के किसी देश का साथ नहीं मिल रहा है। विश्व के सबसे ताकतवर अमेरिका समेत कई देश पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगाने का दबाव बना रहे है और इस मामले को लेकर उसका कोई साथ देने को तैयार नहीं है। 

वहीं इस मामले को लेकर अबतक पाकिस्तान का हमदर्द रहा चीन भी उससे किनारा करता नजर आ रहा है। खबर आ रही है कि चीन ने पाकिस्‍तान जाने और आने वाले अपने सभी विमानों पर रोक लगा दी है। इसमें वो विमान भी शामिल हैं जो पाकिस्‍तान से होते हुए किसी अन्‍य देश में जाते हैं। 

चीन ने साफ किया है कि जब तक हालात सामान्‍य नहीं हो जाते तब तक चीन के इस फैसले के बाद मिडिल ईस्‍ट की ओर जाने वाले सभी विमानों को भारत, म्‍यांमार और मध्‍य एशिया के रास्‍ते भेजा जाएगा।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया था। रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया था। वहीं इसके बाद पाकिस्तान की ओर से किए गये जबावी हमले का भारत की ओर से माकूल जबाव दिया गया। भारत की कार्रवाई से डरा पाकिस्तान अब शांति-वार्ता की बात कर रहा है, लेकिन भारत आतंकवाद मामले पर किसी तरह की कोई बातचीत करने को तैयार नहीं है। 

Find Us on Facebook

Trending News