बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर इमरान खान की घोर बेइज्‍जती, UNSC ने कहा- र‍िकॉर्ड पर नहीं रखेंगे पाक का झूठा बयान

अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर इमरान खान की घोर बेइज्‍जती, UNSC ने कहा- र‍िकॉर्ड पर नहीं रखेंगे पाक का झूठा बयान

Desk: संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने के बारे में पाकिस्तान की ओर से अपने स्थायी मिशन की वेबसाइट पर झूठा दावा करना उस पर भारी पड़ गया है. सूत्रों ने बताया कि इंडोनेशिया ने भारत को बताया है कि इस्लामाबाद का बयान रिकॉर्ड पर नहीं जाएगा.

बता दें कि मौजूदा वक्‍त में संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद का अध्‍यक्ष है और उसकी ओर से बतौर यूएनएससी डेड उक्‍त बयान को रिकॉर्ड पर नहीं लेने की बात कहना सार्वजनिक तौर पर पाकिस्‍तान की बड़ी बेइज्‍जती है.


दरअसल, पाकिस्तान के स्थायी मिशन ने कल मंगलवार को ट्वीट कर एक झूठा बयान दिया था. झूठे पाकिस्‍तान ने दावा किया था कि उसने सोमवार को सुरक्षा परिषद में आतंकवाद पर स्‍पीच दी जबकि असलियत यह थी कि उसके राजदूत ने कोई भाषण नहीं दिया था.

यहां तक कि पाक सोमवार को ऑनलाइन आयोजित वर्चुअल बैठक के लिए वक्ताओं की सूची में भी शामिल नहीं था. बैठक के वीडियो में पाक के प्रतिनिधि मुनीर अकरम कहीं नजर तक नहीं आए. संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के अध्‍यक्ष इंडोनेश‍िया ने पाकिस्‍तान के इस झूठ को बड़ी गंभीरता से लिया है. इंडोनेशिया ने भारत के अनुरोध पर स्‍पष्टिकरण दिया कि पाकिस्‍तान के इस झूठे दावे को रिकॉर्ड पर नहीं रखा जाएगा.

Suggested News