बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में 'मेरा स्वाभिमान' संस्था के कार्यक्रम में असामाजिक तत्वों ने किया बवाल, अध्यक्ष ने की सुरक्षा की मांग

बगहा में 'मेरा स्वाभिमान' संस्था के कार्यक्रम में असामाजिक तत्वों ने किया बवाल, अध्यक्ष ने की सुरक्षा की मांग

BAGAHA : बगहा में मेरा स्वाभिमान संस्था के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल के ठकराहा में आयोजित कार्यक्रम में कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा मंच पर चढ़कर अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न किया गया। जिसको लेकर संस्था के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल द्वारा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग की है। 

दरअसल मेरा स्वाभिमान संस्था के मुख्य कार्यालय बगहा में गुरुवार के दिन पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि बीते एक साल से जिले के विभिन्न हिस्सों में मैं अपनी संस्था के माध्यम से जरूरतमंद गरीबों की सेवा करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं अपनी संस्था के द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, कृषि सहित अन्य कई योजनाओं को धरातल पर उतार रहा हूं। जिससे लोगों को लाभान्वित करने के लिए प्रयासरत हूँ।

इसके साथ ही भारत सरकार के तमाम जन उपयोगी योजनाओं के प्रति भी लोगों में जागरूकता फैलाने के अलावा उन्हें योजना का लाभ दिलवाने का भी काम कर रहा हूं। मेरे संस्था द्वारा लोगों का निःशुल्क पारिवारिक बीमा भी किया जा रहा है। जिसके तहत अभी तक करीब 30 हजार से अधिक लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। इसके तहत रजिस्टर्ड लोगों के इलाज हेतु कुल 8005 हॉस्पिटल चयनित हैं। मेरे इन कार्यों से आम जनमानस को लाभ मिल रहा है। और धरातल पर लोगों का खुलकर सहयोग मिल रहा है। 

हालांकि इस एक वर्ष में मेरे द्वारा किए कार्य से  लोगों को नागवार गुजर रहा है। अभी तक मुझे विभिन्न नंबरों से फोन करके धमकियां दी जा रही थी। जिसकी परवाह किए बगैर में गरीबों जरूरतमंदों की सेवा में लगा हुआ था। मगर कल बुधवार को मै ठकराहां में शिविर आयोजित कर सैकड़ो लोगों के बीच मेरा स्वाभिमान संस्था के विभिन्न योजनाओं की जानकारी व लाभ देने के प्रयास में जुटा हुआ था। इसी क्रम में एक व्यक्ति अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मेरे मंच पर चढ गया। अभद्रता की हद पार करते हुए मुझ पर विभिन्न अनर्गल आरोप लगाने लगा। मैं जिला प्रशासन से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाऊंगा। दिनेश अग्रवाल ने आगे कहा कि मैं संस्था के माध्यम से जनसेवा के इस कार्य को जारी रखूँगा। क्योंकि यह मेरी मातृभूमि है जिसकी सेवा करने का हक़ मुझसे कोई नहीं छीन सकता।

बगहा से नागेन्द्र नारायण की रिपोर्ट

Suggested News