हाजीपुर में अनुज डेयरी के नए प्लांट की हुई शुरुआत, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन

हाजीपुर में अनुज डेयरी के नए प्लांट की हुई शुरुआत, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन

PATNA : अनुज डेयरी पिछले 30 वर्षों से बिहार में अपने डेयरी उत्पादों के उच्च गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है। अपने उत्पादों की भारी मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अत्याधुनिक संयंत्रों से सुसज्जित एक नए प्लांट की स्थापना हाजीपुर के इंडस्ट्रियल एरिया में पूर्व में स्थापित अपने प्लांट के बगल में किया है। 

इस नए प्लांट का उद्घाटन बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया। इस मौके पर उद्योग मंत्री ने कंपनी को हर संभव सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र के भाजपा सांसद रामकृपाल यादव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल थे। बताते चलें कि अनुज डेयरी बिहार की एक अग्रणी निजी डेयरी है। जिसके उपभोक्ता पूरे पूर्व भारत में फैले हुए हैं। कंपनी के उत्पाद राज ब्रांड के नाम से अपने उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय है। 

अपने उत्पादों के निर्माण के लिए कंपनी ने पटना, हाजीपुर और मनेर में उत्पादन इकाइयों की स्थापना की है। एक हज़ार से अधिक दूध संग्रहण केंद्रों से दूध को एकत्रित कराया जाता है। इन संग्रहण केंद्रों से लाखों किसान अपनी आजीविका के लिए जुड़े हुए हैं। साथ ही दूध की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर जगह-जगह पर प्रशीतक केंद्रों को भी स्थापित किया गया है। प्लांट के उद्घाटन के मौके पर कंपनी के प्रबंध निदेशक विद्या भूषण सिंह, निदेशक सत्येंद्र कुमार, निदेशक पंकज सिंह, प्रिंस रंजन सिंह एवं श्रीकांत कुमार के साथ कंपनी के अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News