आर्मी डे पर सेना प्रमुख की पाक को कड़ी चेतावनी, कहा-आतंकवाद के खिलाफ हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की

आर्मी डे पर सेना प्रमुख की पाक को कड़ी चेतावनी, कहा-आतंकवाद के खिलाफ हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की

NEWS4NATION DESK : आज आर्मी डे के मौके पर आजदिल्‍ली कैंट स्‍थित आर्मी परेड ग्राउंड समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे के हाथों जवानों को सम्‍मानित किया गया। वहीं सेना के जवानों को संबोधित करते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि आपकी आवश्‍यताओं को सरकार पूरा करेगी। 

आर्मी चीफ ने अपने संबोधन में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। उन्‍होंने कहा कि हमारे पास आतंकवाद व इसे बढ़ावा देने वालों को जवाब देने के लिए बहुत विकल्प हैं। नरवणे ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। 

उन्‍होंने आगे कहा कि पाकिस्‍तान के साथ प्रॉक्‍सी वार (Proxy War) जारी है। पाकिस्‍तान को जवाब देने से पीछे नहीं हटेंगे और न ही कोई हिचक होगी। देश में शांति के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

अपने संबोधन में आर्मी चीफ नरवाणे ने जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद को हटाना ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से कश्‍मीर को भारत से जोड़ने में मदद मिली है। अनुच्छेद 370 को हटाने से हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़ा गया छद्म युद्ध बाधित हो गया है।

इससे पहले आज सुबह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News