बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेना के अग्निवीर को चार साल की नौकरी के बाद पुलिस भर्ती में मिलेगी वरीयता, इस राज्य के सीएम ने कर दी बड़ी घोषणा

सेना के अग्निवीर को चार साल की नौकरी के बाद पुलिस भर्ती में मिलेगी वरीयता, इस राज्य के सीएम ने कर दी बड़ी घोषणा

DESK :  सेना में एक साल में अग्निपथ योजना (Agneepath scheme of central government) में चार साल की नौकरी के बाद अग्निवीर जवानों का क्या होगा? इसको लेकर अब भी असमंजस की स्थिति है। इन सबके बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने इन अग्निवीरों के लिए बड़ा कदम उठाया है। शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने घोषणा की है सेना से चार साल बाद रिटायर होनेवाले अग्निवीरों को प्रदेश की पुलिस भर्ती में पहली प्राथमिकता दी जाएगी।

इस बात की घोषणा करते हुए चौहान ने कहा कि मैं रक्षा मंत्री को बधाई देता हूं, इस सेवा के माध्यम से ना केवल हम भारत माता की सीमाओं की रक्षा करेंगे बल्कि 45 हजार नौजवानों को देश की सेवा के अवसर के साथ-साथ, रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं युवाओं को आह्वान करता हूं कि वे इस सेवा के अंतर्गत, भर्ती के लिए आगे आए, परीक्षा दें, सफल होकर देश के सीमा की सुरक्षा करें। अपने जीवन को सफल और सार्थक करें। 

उन्होंने कहा कि चार साल के बाद ऐसे जवान जो अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में भर्ती होंगे, जिन्हें अग्निवीर कहा जाएगा, उन्हें हम मध्य प्रदेश की पुलिस भर्ती परीक्षा में प्राथमिकता देंगे।

योजना को बताया अद्भुत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) भारत का गौरव और देशवासियों का अभिमान है। सेना के जवान हमारे हीरो, रोल मॉडल हैं। युवाओं को भारतीय सेना से जोड़ने, देश की सीमा की सुरक्षा करने और भारत माता की रक्षा करने के लिए आज अग्निपथ योजना प्रारंभ करने की घोषणा की गई है। सेना से जवानों को जोड़ने की ये अद्भुत योजना है। इस योजना के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।



Suggested News