मोदी के गढ़ गुजरात में अरविंद केजरीवाल का ऐलान, किसान गारंटी से अन्नदाताओं को करेंगे मालामाल

मोदी के गढ़ गुजरात में अरविंद केजरीवाल का ऐलान, किसान गारंटी से अन्नदाताओं को करेंगे मालामाल

DESK. गुजरात चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को गुजरात में किसान गारंटी का ऐलान किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं। लेकिन अब तक सभी पार्टियों ने इनकी अनदेखी करने की कोशिश की है। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में हर सरकार और पार्टी ने किसानों की अनदेखी की है। किसान भाइयों की समस्याओं और मुद्दों पर बात करने के लिए ही मैं गुजरात आया। अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम किसानों से एमएसपी पर अनाज खरीदेंगे। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि कर्ज, एमएसपी और बिजली किसानों की मुख्य समस्याएं हैं। उन्होंने दावा किया कि 600 मछुआरे पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। केंद्र सरकार को पाकिस्तान से बात करके इन्हें छुड़ाना चाहिए। भाजपा पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वे कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है, लेकिन यहां सभी इंजन बंद है। 

उन्होंने लोगों से कहा कि हमें वोट दें हम सभी इंजन शुरू करेंगे। अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि आज हम द्वारकाधीश भगवान श्री कृष्ण और भगवान बलराम जी की धरती से किसानों को गारंटी देने जा रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इन्होंने 27 साल से गुजरात का बेड़ा गर्क किया है। भगवान श्री कृष्ण ने अपने सुदर्शन चक्र चला उसे ठीक करेंगे और दिसंबर में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने साफ तौर पर कहा कि मुझे भारत को विकसित देश बनाना है और इसके लिए लगातार में काम कर रहा हूं। अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि मुझे राजनीति नहीं आती है। मुझे सिर्फ में भारत का नंबर 1 का देश बनाना है। ये भाषणबाज़ी से नहीं होगा! देश में स्कूल ठीक करने पड़ेंगे, अस्पताल बनाने पड़ेंगे, रोज़गार देना पड़ेगा, अच्छी सड़कें बनानी पड़ेंगी, किसानों को समृद्ध बनाना पड़ेगा। गुजरात के किसानों के लिए केजरीवाल ने जो गारांटी दी हैं उसमें फसलों पर MSP, खेती के लिए दिन में 12 घंटे बिजली, ज़मीन सर्वे रद्द कर नया सर्वे, ₹20,000/Acre मुआवज़ा, नर्मदा बांध के पूरे Command क्षेत्र में 1 साल में पानी और ₹2 लाख तक के क़र्ज़ माफ़ शामिल है।


Find Us on Facebook

Trending News