बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ED के समन पर नहीं पहुंचे अरविंद केजरीवाल... उलटे प्रवर्त्तन निदेशालय से पूछ लिया सवाल- किस कपैसिटी से मुझे बुलाया

ED के समन पर नहीं पहुंचे अरविंद केजरीवाल... उलटे प्रवर्त्तन निदेशालय से पूछ लिया सवाल- किस कपैसिटी से मुझे बुलाया

DESK. दिल्ली में कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया था. उन्हें गुरुवार को ईडी के समक्ष पेश होना था. लेकिन अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन के जवाब में एक पत्र लिखकर ईडी से ही कई प्रकार के सवाल पूछे हैं. साथ ही गुरुवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चुनाव प्रचार के लिए निकल गए. अरविंद केजरीवाल ने ED को जो जवाब भेजा है उसमें लिखा है कि आपने ये नहीं बताया कि मुझे किस कपैसिटी में बुलाया है ? अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत कपैसिटी में या मुख्यमंत्री के रूप में या पार्टी प्रमुख के तौर पर! ' आपने यह भी नहीं बताया कि मुझे आरोपी के रूप में बुलाया है या गवाह के रूप में.' 

दिल्ली के मुख्यमंत्री को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत समन जारी किया गया है। यह पहली बार था जब उन्हें ईडी ने समन किया था। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी अब उन्हें नया समन जारी कर सकती है। अपने पत्र में, केजरीवाल ने यह भी कहा कि उक्त समन में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में या दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में या AAP के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में उनकी आधिकारिक क्षमता में बुलाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सम्मन "मछली पकड़ने और घूमने की पूछताछ की प्रकृति" जैसा प्रतीत होता है। ऐसा प्रतीत होता है कि उक्त समन अनावश्यक विचारों से प्रेरित और जारी किया गया है। 

केजरीवाल ने आगे लिखा कि समन के साथ ही 30.10.2023 की दोपहर में भाजपा नेताओं ने बयान देना शुरू कर दिया कि जल्द ही मुझे तलब किया जाएगा और गिरफ्तार किया जाएगा। उस दिन शाम तक मुझे आपका सम्मन प्राप्त हुआ। इस प्रकार यह स्पष्ट है कि उक्त समन मेरी छवि और प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए चुनिंदा भाजपा नेताओं को लीक किया गया था और केंद्र में सत्तारूढ़ दल के इशारे पर जारी किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने आवास से एयरपोर्ट के लिए निकल चुके हैं। वह मध्य प्रदेश के सिंगरौली में पार्टी के चुनाव अभियान के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ एक रोड शो करेंगे।


Suggested News