बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका,अब निचली अदालत में रखेंगे अपना पक्ष, जानें क्या दी दलील

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका,अब निचली अदालत में रखेंगे अपना पक्ष, जानें क्या दी दलील

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी की ओर से गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी  वापस ले ली है. उनकी ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि वह अर्जी वापस लेते हैं क्योंकि आज ही उनकी रिमांड पर भी सुनवाई होनी है. सिंघवी ने जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच को बताया कि आज ही रिमांड पर बहस होनी है. हम उसमें ही अपना पक्ष रखेंगे. अब केजरीवाल पहले निचली अदाल में अपनी मांग रखेंगे, वहां यदि झटका लगता है तो फिर वापस सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. 

इस दौरान ईडी  की ओर से अरविंद केजरीवाल की 10 दिनों की हिरासत मांगी जा सकती है. ईडी की ओर से कोर्ट में कुछ तकनीकी सबूत भी सौंपे जा सकते हैं और उन्हें दिखाकर ही केजरीवाल की हिरासत मांगी जाएगी.  

बता दें कि अरविंद केजरीवाल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फौरन सुनवाई के लिए सहमति जता दी थी. ईडी ने गुरुवार की रात अरविंद केजरीवाल के घर  दो घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कार्रवाई के दौरान जब ईडी के अधिकारियों ने घर की तलाशी ली है तो कई अहम सबूत उनके हाथ लगे है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी सरकार के ही मंत्री रहे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी जेल में बंद हैं. अरविंद केजरीवाल की लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गिरफ्तारी से राजनीति भी तेज हो गई है.राजद,  कांग्रेस, सपा, टीएमसी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया है. 


Suggested News