बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अहीर रेजीमेंट हक हमारा के नारों से गूंजा अरवल, हजारों की संख्या में जमा हुए यादव समाज ने किया शक्ति प्रदर्शन

अहीर रेजीमेंट हक हमारा के नारों से गूंजा अरवल,  हजारों की संख्या में जमा हुए यादव समाज ने किया शक्ति प्रदर्शन

अरवल जिले के कुर्था प्रखंड मुख्यालय प्रांगण में शनिवार को  अहीर रेजिमेंट जन जागृति महासम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के रहने वाले अहीर रेजिमेंट जन जागृति सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गगन यादव ने शिरकत की . इस मौके पर गगन यादव ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द अहीर रेजिमेंट का गठन करें ताकि अहीर समाज का सम्मान बढ़ सके. देश की सुरक्षा और अखंडता बनाए रखने में यादव समाज का बहुत बड़ा योगदान रहा है. देश की रक्षा के लिए हर मोर्चे पर यादव समाज के वीरों ने शहादत दी है और यादव समाज ने हर जगह अपना शौर्य दिखाया है.

 जनसभा को संबोधित करते हुए  यादव ने कहा कि हिन्दुस्तान में कई जातियों के नाम पर सेना में रेजिमेंट है. ऐसे में भारत में यादवों की वीरता स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है. देश की रक्षा के लिए चाहे चीन के साथ रेजांगला का युद्ध या फिर पाकिस्तान के साथ कारगिल का युद्ध रहा हो हर मोर्चे पर यादव समाज के वीरों ने शहादत दी है. लेकिन अबतक उनकी मांगो को अनसुना किया जाता रहा है . वहीं उन्होंने कहा कि सिख रेजिमेंट गोरखा रेजीमेंट राजपूत रेजीमेंट बन सकता है तो अहीर रेजिमेंट क्यों नहीं. 

गगन यादव ने कहा कि अहिरों को सामान दिलाने के लिए अहीर रेजिमेंट का जल्द से जल्द निर्माण होना चाहिए क्योंकि यह रेजिमेंट हमारा हक है और हम इसे लेकर रहेंगे. उन्होंने सामाज के लोगों से एकजुट होने का आहवान करते हुए साथ देने की अपील की.

 वहीं अन्य वक्ताओं ने भी अहीर रेजिमेंट गठन को लेकर आवाज बुलंद करते हुए कहा कि  हम चाहते हैं कि भारतीय सेना में एक अलग रेजिमेंट बनाई जाए यादव समाज भारतीय आर्मी में अहीर रेजिमेंट की मांग करता है जब तक यह रेजिमेंट नहीं बनेगी हम पीछे नहीं हटेंगे.

 मैनपुरी उतर प्रदेश से साइकिल लेकर अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर यादव समाज मे अलख जगाने को लेकर भारत साइकिल यात्रा पर निकले अभिषेक यादव ने 16 राज्य का दौरा करते हुए कुर्था पहुंचे जिन्हें आयोजकों ने उन्हें भव्य स्वागत किया. इस मौके पर कार्यक्रम आयोजक इंजीनियर रमेश यादव समेत कार्यक्रम आयोजन समिति सदस्य मुकेश यादव रविंद्र कनौजिया रमेश यादव मुन्ना यादव विकास यादव चंदन यादव रंजन यादव रामजी यादव गुड्डू यादव ने आये अतिथि गगन यादव और अन्य लोगों को माला पहनाकर और अंगवस्त्र देकर स्वागत किया.

कार्यक्रम का आयोजन एवं अध्यक्षता इंजीनियर रमेश कुमार यादव ने की वहीं संचालन मुन्ना यादव ने की. इस मौके पर एक हजार की संख्या में यादव समाज के लोग मौजूद रहें.

Suggested News