बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्राइम कण्ट्रोल में परचम लहरा रही अरवल पुलिस, एसपी और एसडीपीओ के नेतृत्व में अपराधियों पर कसा जा रहा शिकंजा...

क्राइम कण्ट्रोल में परचम लहरा रही अरवल पुलिस, एसपी और एसडीपीओ के नेतृत्व में अपराधियों पर कसा जा रहा शिकंजा...

ARWAL: अरवल पुलिस ने कई मामलों में स्मार्ट पुलिसिंग का परिचय दिया है। जानकारी अनुसार अरवल पुलिस पूरे बिहार में कई मामलों में टॉप स्थान पर है। दरअसल, अरवल एसपी मोहम्मद कासिम के पदस्थापना के बाद अरवल पुलिस कई मामलों में पूरे बिहार में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है।

अरवल पुलिस की रैंकिंग पूरे बिहार के लेवल पर देखा जाए तो चाहे विदेशी शराब की बरामदगी हो, टॉप टेन अपराधियों की गिरफ्तारी हो, डायल 112 इमरजेंसी सेवा का क्विक रिस्पॉन्स देते हुए समय पर पहुंचना हो ,सीसीटीएनएस(क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम)का मामला हो, इन सभी मामलों में अरवल पुलिस ने बिहार में पायदान एक से पांच तक परचम लहराया है।

हालांकि पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम के लिए यह किसी चुनौती से कम नही था कि अरवल जिले में अपराधी कोई भी क्राइम कर आसानी से फरार हो जाता था और पुलिस वर्षो से उसे ढूंढने में लगी रहती थी। वहीं अब अपराधी ज्यादा दिन तक क्राइम करने के बाद फरार नहीं रह रहे हैं चाहे तो वे स्वयं न्यायालय या थाने में सरेंडर कर दे रहे हैं या तो गिरफ्तार कर लिए जा रहे हैं।

नतीजा यह है कि पुलिस अधीक्षक सभी पुलिस पदाधिकारियों से समन्वय बनाकर एक टीम के रूप में सामूहिक प्रयास कर रहें हैं। जिसके कारण अरवल जिले की पुलिस को कई मामलों में बेहतर परिणाम मिला है।

Suggested News