बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल एसपी ने किया थाने का निरीक्षण, कई कांडों का किया समीक्षा, पेंडिंग केस निष्पादित करने का दिया निर्देश

अरवल एसपी ने किया थाने का निरीक्षण, कई कांडों का किया समीक्षा, पेंडिंग केस निष्पादित करने का दिया निर्देश

अरवल- पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार भील ने कुर्था थाना का औचक निरीक्षण किया.। निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाने में स्टाफ की संख्या आदि की जानकारी ली। वही थाना के कांडों की समीक्षा भी की गई। एसपी ने गिरफ्तारी और वारंट से लेकर केस निष्पादन की समीक्षा करते हुए वारंट, गिरफ्तारी और पेंडिग केस के निष्पादन की गति बढ़ाने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया। इसको लेकर स्पेशल ड्राइव चलाए जाने की बात कही। 

समीक्षा बैठक में केस की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली गई। एसपी ने अनुसंधानकर्ता को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्धारित समय मे केसों का निष्पादन करें। एसपी ने कहा कि केसों के निष्पादन को लेकर 75 दिनों का समय निर्धारित किया गया है। एसपी ने केस के अनुसंधानकर्ता को निर्देश देते हुए कहा कि अपनी कार्यशैली में बदलाव लाए। केस लंबित न रखें केस के निष्पादन को गंभीरता से लें।

 समीक्षा बैठक के दौरान कई अनुसंधानकर्ता से केस से संबंधित कई सवाल भी एसपी राजेन्द्र कुमार भील ने पूछा। इसके बाद अंचल पुलिस निरीक्षक अजय कुमार एवं थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार के साथ पूरे थाना परिसर एवं पुलिस अंचल निरीक्षक कार्यालय परिसर का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी ली। इस संबंध में पूछे जाने पर एसपी राजेन्द्र कुमार भील ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए 36 जहानाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत कुर्था विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया गया है इसमें बल का आवासन को लेकर और आगामी जो चुनावी सभाएं होनी है इसको लेकर अंचल पुलिस निरीक्षक एवं थाना अध्यक्ष के साथ समीक्षा की गई है और जहां-जहां जिस प्रकार की आवश्यकता रहेगी उसकी भी एक समीक्षा की गई है ।

उसके अनुसार यहां बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी और जो बल के आवासन स्थल है उसमें जिस प्रकार का प्रगति है उसकी भी समीक्षा की गई है पानी शौचालय साफ सफाई और बूथ तक फोर्स को किस प्रकार पहुंचाया जाएगा इसको लेकर भी विचार विमर्श किया गया है इसके साथ ही बिहार सरकार की प्राथमिकता है कि किसी भी कांड का 75 दिनों में अधिकतम निष्पादन करना है तो इसी को लेकर 30 कांडों की समीक्षा की गई है जिसका इस महीने निष्पादन किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी और किसी भी आपात स्थिति के लिए हमलोग तैयार हैं। 

उन्होंने कहा की लोकसभा शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने हेतु 71 लोगों पर सीसीए के कारवाई के तहत जिला बदर एवं थाना बदर करने के लिए प्रस्ताव जिला पदाधिकारी को भेजा गया है वहीं 4500 लोगों पर 107 तहत के तहत कारवाई की गई है। इसतरह से हमलोग प्रभावी कारवाई कर रहे हैं ताकि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो सके।निरीक्षण के दौरान अंचल पुलिस निरीक्षक अजय कुमार, कुर्था थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार,अपर थानाध्यक्ष शमशेर आलम,एसआई रिंकु कुमारी,देवनंदन पासवान,एएसआई रविशंकर पांडेय,चंद्रदेव महतो सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Suggested News