बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपर मुख्य सचिव केके पाठक के छुट्टी पर जाते हीं बेपटरी होने लगी व्यवस्था, स्कूल पर लटका ताला,प्रिंसिपल से लेकर शिक्षक सभी गायब

अपर मुख्य सचिव केके पाठक के छुट्टी पर जाते हीं बेपटरी होने लगी व्यवस्था, स्कूल पर लटका ताला,प्रिंसिपल से लेकर शिक्षक सभी गायब

BHAGALPUR : - बिहार  शिक्षा विभाग के एसीएस  के के  पाठक  शिक्षा विभाग को सुधारने के लिए लगातार बिहार के सभी जिलों का भम्रण करते रहे  और शिक्षा विभाग को सुधारने में लगे रहे. इसका असर भी हुआ. शिक्षक से लेकर छात्र-छात्रा सभी समयके पाबंद हो गए.  शिक्षा विभाग में प्रत्यक्ष सुधार दिखने लगा. लेकिन केके पाठक की छुट्टी लेने के बाद ही  कुछ विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था की गाड़ी फिर  बेपटरी होने लगी है.

बता दें कि  जहां  ठंड को देखते हुए  भागलपुर के जिलाधिकारी ने 1 से लेकर के आठ  कक्षा तक के छात्रों  को छुट्टी दे दी है  वही शिक्षकों को स्कूल में बने रहने का आदेश दिया गया है. वहीं इसके विपरीत भागलपुर जिला के नवगछिया अनुमंडल के इस्माइलपुर प्रखंड  के राजकीय मध्य विद्यालय कमलाकुंड के सभी  शिक्षक भी छुट्टी मनाने में लग गए हैं। 

विद्यालय के कार्यालय और कक्षा में ताला लटका हुआ है.  ना ही विद्यालय में प्रधानाध्यापक  है और ना ही सहायक शिक्षक मौजूद दिखे.  जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार  आज  गोपालपुर और इस्माईलपुर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षा संवाद आयोजित किया जा रहा है.विद्यालय में शिक्षा संवाद में शिक्षा विभाग और बिहार सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी जाएगी.

 जब इस संबंध में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नीतीश कुमार से पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि छात्र-छात्राओं को इस ठंड में छुट्टी दी गई है लेकिन शिक्षकों को कार्यालय में बने रहने का आदेश है. यदि इस तरह की बात है तो जांच करवा कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

Suggested News