बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन विश्वास यात्रा से लौटते ही तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को दी बधाई, शुभकामना संदेश में लिखी बेहद खास बात

जन विश्वास यात्रा से लौटते ही तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को दी बधाई, शुभकामना संदेश में लिखी बेहद खास बात

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर शुक्रवार को उनके विरोधी नेताओं ने भी जन्मदिन की बधाई दी. सीएम नीतीश के 73वें जन्मदिन पर उन्हें जदयू सहित एनडीए के कई नेताओं ने बधाई दी. वहीं सीएम नीतीश के जन्मदिन पर राजद की ओर से पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी बधाई दी है. तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर लिखे बधाई संदेश में सीएम नीतीश के लिए खास संदेश दिया है. तेजस्वी ने लिखा है, ‘बिहार के मुख्यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य, सुखी और दीर्घायु जीवन की मंगलकामना करता हूँ।‘ 

वहीं बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज अंतिम दिन है. अंतिम दिन सदन की कार्यवाही शुरू हुई. प्रश्नकाल जैसे ही शुरू हुआ स्पीकर नंदकिशोर यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई दी. वहीं राजद की तरफ से भी सीएम नीतीश को जन्मदिन पर बधाई दी गई. राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने उन्हें सलाह भी दिया और कहा कि आप गलत लोगों की संगत में न रहें.

पीएम-राज्यपाल ने दी बधाई : नीतीश कुमार को देशभर से मंत्रियों और नेताओं ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि बिहार के मुख्यमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। पीएम ने आगे लिखा कि नीतीश कुमार को उनके जन्मदिन पर लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। इसके साथ है बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने भी सीएम को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर आपको उत्तम स्वास्थ्य, लंबी आयु और उपलब्धिपूर्ण  जीवन प्रदान करें। 

योगी की बधाई : वहीं पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और आरसीपी समेत कई लोगों ने सीएम नीतीश को उनके जन्मदिन शुभकामनाएं दी है। योगी आदित्यनाथ ने सीएम को बधाई देते हुए लिखा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। माता जानकी से आपके लिए उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना है। आरसीपी सिंह ने सीएम को बधाई देते हुए लिखा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ। मालूम हो कि आरसीपी सिंह एक वक्त पर सीएम नीतीश के करीबियों में से एक थे। वहीं जब सीएम ने महागठबंधन के साथ सरकार बना ली थी तो आरसीपी सिंह जदयू छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे।   

ललन की बधाई : वहीं जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सीएम को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा कि संकल्पित होकर अपने कार्यकौशल व अप्रतिम नेतृत्व से बिहार का नवनिर्माण करने वाले बिहार के सर्वमान्य नेता 'विकास पुरूष' मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करते हैं। जय बिहार, जय नीतीश कुमार।

1 मार्च 1951 को जन्म : नीतीश कुमार का जन्म 1 मार्च 1951 को पटना के  बख्तियारपुर में हुआ था। राजनीति में प्रवेश करने से पहले नीतीश ने इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की और बिहार राज्य विद्युत बोर्ड के लिए काम किया। 1970 के दशक के मध्य में जब उन्होंने इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ जयप्रकाश नारायण के जन अभियान में भी भाग लिया था। वहीं सीएम नीतीश 9 बार रिकॉड सीएम पद की शपथ ले चुके हैं फिलहाल वह एनडीए के साथ सरकार में हैं।

Suggested News