बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी छुट्टी खत्म होते ही बढ़नेवाली है बिहार के माननीयों की मुश्किलें, सारे लंबित केसों की खुलेगी फाइल, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा निर्देश

गर्मी छुट्टी खत्म होते ही बढ़नेवाली है बिहार के माननीयों की मुश्किलें, सारे लंबित केसों की खुलेगी फाइल, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा निर्देश

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने राज्य के पूर्व एवं वर्तमान सांसदों और विधायकों के विरुद्ध लंबित आपराधिक मुकदमों की सुनवाई गर्मी की छुट्टियों के बाद की जाएगी।इस मामलें पर चीफ जस्टिस के वी चन्द्रन की खंडपीठ सुनवाई कर रही है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने मॉनिटरिंग करते हुए राज्य के जिला जजों को प्रगति रिपोर्ट छः सप्ताह में देने का निर्देश दिया है।

इससे पूर्व की सुनवाई में  कोर्ट ने महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी करते हुए राज्य के सभी जिला जजों से सभी जिलाधिकारियों,  हितधारकों, एवं पुलिस अधीक्षक की बैठक बुला कर मामलों  की त्वरित सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा था।  कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के महानिबंधक को इस आदेश की प्रति इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से सभी जिला जजों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।गौरतलब है कि अदालत ने जिला जजों से पूर्व ऐवं वर्तमान एमपी /एमएलए के ख़िलाफ़ लंबित मामलों की सुनवाई की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया था ।

पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने गृह विभाग के तत्कालीन अपर मुख्य सचिव द्वारा दायर रिपोर्ट की सराहना करते हुए कहा था कि यह रिपोर्ट ज्यादा विस्तृत है और मामलों की समय रेखा भी इंगित करती है।कोर्ट ने इससे पहले भी इन मामलों को शीघ्रता से निष्पादित करने के दिशानिर्देश जारी करते रही है। इन मामलों पर अगली सुनवाई ग्रीष्मावकाश के बाद की जाएगी।

Suggested News