कश्मीर को भारत से अलग देश बताने को शिक्षा मंत्री से पूछा सवाल तो उन्होंने प्रधानमंत्री को ही कर दिया कठघरे में खड़ा

कश्मीर को भारत से अलग देश बताने को शिक्षा मंत्री से पूछा सवाल तो उन्होंने प्रधानमंत्री को ही कर दिया कठघरे में खड़ा

PATNA : किशनगंज में अर्द्धवार्षिक परीक्षा के दौरान कश्मीर को देश बताने को लेकर भाजपा के हमलावर रूख पर अब शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा है कि वह इस पूरे मामले की जांच करवाएंगे। इसमें जो भी अधिकारी विवादित प्रश्न तैयार करने से जुड़े होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस संबंध नें मैनें किशनगंज के डीएम को निर्देश दिया है कि इसका पता लगाएं। 

शिक्षा मंत्री ने इस दौरान कहा कि यह चूक थी। कोई इसे जानबुझकर नहीं करेगा। फिर भी यह एक बड़ी गलती है, जिसमें राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर है और कार्रवाई की जा रही है। जहां तक बीजेपी द्वारा सवाल उठाने की बात है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तक्षशिला को बिहार में बताया था, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को स्वामी विवेकानंद से मिला दिया था। अगर वह एक चूक थी, यह भी एक चूक है। इसे बेवजह विवाद खड़ा करने की जरूरत नहीं है। 

शुक्रवार को नहीं होगी स्कूलों में छुट्टी

भाजपा द्वारा शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने को सवाल उठाए जाने पर शिक्षा  मंत्री ने यह साफ कर दिया कि इस व्यवस्था को बंद किया जाएगा। इस देश में रविवार को स्कूलों में अवकाश होता है। जो नियम पूरे देश में चलता है, बिहार के स्कूलों में भी वही नियम लागू होगा। 


Find Us on Facebook

Trending News