बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : रात भर हुई बारिश से अनुमंडल अस्पताल में वार्ड तक पहुंचा पानी, मरीजों की बढ़ी परेशानी

BIHAR NEWS : रात भर हुई बारिश से अनुमंडल अस्पताल में वार्ड तक पहुंचा पानी, मरीजों की बढ़ी परेशानी

KAIMUR : जिले में रात भर रुक-रुक कर हुई बारिश से अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में जलजमाव हो गया है। पानी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, ट्रामा सेंटर, मरीजों के वार्ड ,डॉक्टर चेंबर तक पहुंच गया है। अस्पताल के उपाधीक्षक और इलाज कराने वाले मरीज और उनके परिजन पानी में ही चलकर अस्पताल तक पहुंचे और वार्ड में पानी के बीच खड़े होकर मरीजों को इलाज करते दिखे । वही मोहनिया की सड़कों पर भी भारी जलजमाव दिखाई दिया। रात से हो रही बारिश ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है । कोरोना काल में अस्पतालों की व्यवस्था और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना है, लेकिन बारिश के पानी का निकास ही अच्छे ढंग से नहीं होने के कारण लगातार अस्पताल परिसर में नाले का गंदा पानी जमा हो जा रहा है। इसी पानी के बीच महिलाओं की डिलीवरी और मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है ।

अस्पताल पहुंची एएनएम ने बताया बारिश होने की वजह से पानी चारों तरफ लग गया है । मजबूरी है ड्यूटी तो आना है । उन्होंने कहा की देख ही रहे हैं बारिश हो रही है और पानी अस्पताल परिसर के अंदर तक जमा हो गया है।

अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ ए के दास बताते हैं हमारा अस्पताल सड़क के लेवल से नीचे है । जिस वजह से सारा पानी अस्पताल परिसर में भर जाता है । लेकिन  मजबूरी है काम तो करना ही है ।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Suggested News