ASSEMBLY ELECTIONS 2021: बंगाल की 44 सीटों के लिए मतदान जारी, BJP-TMC के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प

ASSEMBLY ELECTIONS 2021: बंगाल की 44 सीटों के लिए मतदान जारी, BJP-TMC के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प

DESK: बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के मतदान जारी हैं. चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों पर की जा रही है वोटिंग. इस चरण में 1 करोड़ 15 लाख 81 हजार 22 मतदाता कुल 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. पश्चिम बंगाल में अबतक हुए चुनाव में एक भी चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न नहीं हो पाया है. हर बार मारपीट, झड़प, पत्थरबाजी की खबरें आती ही रही हैं. इस बार कूचबिहार में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई, जिसको रोकने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

वोटिंग के दौरान किसी तरह की अप्रत्याशित घटना को रोकने के लिए केंद्रीय बलों की टीमें भी मुस्तैद हैं. निर्वाचन आयोग ने 44 निर्वाचन क्षेत्रों में बनाए 15,940 मतदान केंद्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 789 टुकड़ियों को तैनात किया है. इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार की 9, अलीपुरद्वार में 5 के अलावा दक्षिण 24 परगना में 11, हावड़ा में 9 और हुगली में 10 सीटों पर मतदान जारी है.

चौथे चरण के चुनाव में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी तथा अरूप बिस्वास की राजनीतिक किस्मत का फैसला होगा. भाजपा के दो सांसद भी चुनाव में मैदान में है. बता दें, चुनाव में दमखम दिखाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न स्थानों पर भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. वहीं टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी और उनके भतीजे एवं लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने कई निर्वाचन क्षेत्रों में जनसभाएं की थी. 

Find Us on Facebook

Trending News