93 वर्ष की उम्र में भी हौंसले बुलंद : पैर व हाथ पर चलकर बुथ पर पहुंची बुजुर्ग महिला पहुंची वोट देने, देखनेवाले लोग करने लगे तारीफ

93 वर्ष की उम्र में भी हौंसले बुलंद : पैर व हाथ पर चलकर बुथ पर पहुंची बुजुर्ग महिला पहुंची वोट देने, देखनेवाले लोग करने लगे तारीफ

NAWADA : बिहार पंचायत में मतदाताओं के अलग अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं बारिश में लोग भीगते हुए वोट देने के लिए कतार में खड़े नजर आ रहे है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे मतदाता भी वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं, जो ठीक से खड़े भी नहीं हो पाते  हैं। ऐसी ही एक मतदाता की तस्वीर नवादा जिले के अकबरपुर से सामने आई है। यहां हाथ पैर के सहारे झुककर चलते हुए 93 साल की एक महिला वोट देने के लिए पहुंची। चुनाव को लेकर महिला के उत्साह को देखकर यहां पहुंचे कर्मी और वोटर भी हैरान थे।

नवादा जिले के अकबरपुर के बरेव पंचायत के बूथ नंबर 93 पर 93 साल की महिला शरीर से लाचार, पोता रोहित कुमार बताते हैं कि दादी सारो देवी का उम्र 93 वर्ष हो गई ह। और वोट दिलवाने को लेकर बुथ पर पहुंचे हैं। 500 मीटर दूरी तय करके मतगणना केंद्र पर पहुंचे हैंऔर दादी को वोट दिला रहे हैं। पैदल चलकर दादी आई है। दादी शरीर से भी लाचार है और कान से भी कम सुनती है। उम्र के अनुसार दादी को शरीर में तकलीफ भी है।


वोट देने की जिद

बुजुर्ग महिला के पोते ने बताया कि क पंचायत चुनाव में सब लोग वोट देने जा रहे थे। तो दादी ने भी यह जिद ठान ली कि हमें भी वोट देना है। जिसके कारण दादी की इच्छा अनुसार हम लोग दादी को लेकर बूथ नंबर 93 पर पहुंचे हैं। र यहां पर अच्छी सुविधा के साथ दादी को वोट दिलवा कर घर ले जा रहे हैं।



Find Us on Facebook

Trending News