राजधानी पटना के सबसे खूबसूरत अटल पथ पर छाने लगा अंधेरा, 18 दिन में एक दर्जन खंभों से एलईडी बल्ब चोरी

राजधानी पटना के सबसे खूबसूरत अटल पथ पर छाने लगा अंधेरा, 18 दिन में एक दर्जन खंभों से एलईडी बल्ब चोरी

पटना। राजधानी पटना के सबसे खूबसूरत सड़क मानी जा रही अटल पथ पर चोरों की नजर लग गई है। बताया जा रहा कि स्टेशन और दीघा के बीच साढ़े छह  किलोमीटर के रास्त में रोशनी के लिए लगाए गए एक दर्जन स्ट्रीट लाइट चोरी हो गई है। जिसके कारण अब इस रास्ते पर अंधेरे का राज कायम होने लगा है। मामले में बीएसआरडीसी ने पांच थानों के पुलिस को चोरों के खिलाफ कार्रवाई करने और चोरी किए गए सामान की बरामदगी के लिए अनुरोध किया है। 

इन थानों को लिखा गया पत्र

बीएसआरडीसी ने चोरी हुए एलईडी बल्ब की बरामदगी के लिए जिन पांच थानों को लिखा हैं, उनमें सचिवालय, शास्त्रीनगर, एसकेपुरी, पाटलीपुत्र और दीघा थाना शामिल हैं।  जब इन थानों से जानकारी मांगी गई तो उनकी तरफ से बताया गया कि चोरी की घटना उनके थाना क्षेत्र में नहीं हुई है। 

सीसीटीवी लगे, लेकिन मॉनिटरिंग नहीं

बताया गया कि पूरे अटल पथ को सीसीटीवी से कवर किया गया है। इनमें सात जगहों पर एचडी क्वालिटी के कैमरे लगाए गए हैं। जिनका कंट्रोल रूम सचिवालय में बनाने की बात कही गई है, लेकिन चौंकानेवाली बात है कि अभी तक इस कंट्रोल रूम ने काम करना शुरू नहीं किया है। अब कहा जा रहा है कि एक सप्ताह में इसे आरंभ किया जा सकता है।

बतां दें कि बीते 15 जनवरी को ही सीएम नीतीश कुमार ने अटल पथ का उद्धाटन किया था। इस छह लेन की सड़क को पटना की सबसे खूबसूरत और फास्ट रोड बताया जा रहा था। लेकिन, बिहार के शातिर चोरों ने इस रास्ते की सुविधा को भी दूसरे रास्ते की तरह बनाने की कोशिश शुरू कर दी


Find Us on Facebook

Trending News