बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावधान! अब शातिर हसीनाएं फेसबुक और वाट्सअप वीडियो पर लोगो को बना रही हैं अपना निशाना

सावधान! अब शातिर हसीनाएं फेसबुक और वाट्सअप वीडियो पर लोगो को बना रही हैं अपना निशाना

PATNA : राजधानी में साइबर अपराध का जाल इस कदर बिछा है कि आये दिन कोई न कोई दूसरा व्यक्ति इस बिछाये जाल में फंस रहा है। ताजा मामला पटना के कंकड़बाग अशोक नगर के रहने वाले मिट्टी बालू के व्यवसाय करने वाले युवक का है जो साइबर अपराधियो के बिछाय जाल में फंस 1.20 हजार तो गवाएं ही, साथ ही साथ अब उज़के अपने इज्जत की बखिया उधेड़ने की नौबत आन पड़ी है।

दरअसल कंकड़बाग थाना क्षेत्र के अशोक नगर में रहने वाले मिट्टी बालू व्यवसाय की दोस्ती फेसबुक पर एक अनजान महिला दोस्त से हुई। दोस्ती में मिट्टी बालू व्यवसाय करने वाले युवक को साइबर अपराध के जाल में फंसने के अंदाजा जरा भी नही लगा और वो अंजान महिला से लगातार फेसबुक पर चैट करने लगा।  धीरे धीरे महिला ने फेसबुक से डायरेक्ट कॉल कर युवक से बात करना शुरू कर दिया वही कुछ दिनों बाद महिला ने व्हाट्सएप वीडियो कॉल कर कारोबारी को न्यूड वीडियो कॉल पर बात करने को कहा। मिट्टी बालू व्यवसायी साइबर फ्रॉड के झांसे में आकर वीडियो कॉल करने लगा। जिसके बाद फ़्रॉड महिला व शातिरों ने उस वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर फोन काट दिया। जिसके बाद युवक को अश्लील वीडियो वायरल कर बदनाम करने का खेल साइबर अपराधियों द्वारा शुरू हुआ। 

मिट्टी बालू व्यवसाय करने वाले युवक ने लोक लाज के डर से साइबर अपराधियो के एकाउंट में कई किस्तो में मांगे जाने पर लगभग 1 लाख 20 हजार रुपये दिए। बावजूद इसके साइबर अपराधियो ने उसका पीछा नही छोड़ा। जिसके बाद पीड़ित युवक भागा भागा कंकड़बाग थाना पहुंच इसकी लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस वीडियो कॉल व फोन पर किये कॉल नम्बरो की पड़ताल में जुट गई है।

पुलिस की मानें तो इस तरह का यह पहला मामला सामने नहीं आया है। पिछले कुछ माह में राजधानी में ऐसे कई लोग हैं. जो इस तरह के साइबर फ्रॉड का शिकार हो चुके हैं। इनमें पहले युवती किसी को फोन कर पहले दोस्ती करती है। बाद में वीडियो कॉल के जरिए अपनी न्यूड तस्वीरें भेजकर उन्हें ब्लैकमेल  कर पैसों की वसूली करती  है। पुलिस का कहना है कि साइबर टीम इस पर लगातार निगरानी रख रही है।


Suggested News