अतुल प्रसाद बने बिहार लोक सेवा आयोग के नए चेयरमैन, प्रश्नपत्र लीक होने से बदनामी झेल रहा बीपीएससी

अतुल प्रसाद बने बिहार लोक सेवा आयोग के नए चेयरमैन, प्रश्नपत्र लीक होने से बदनामी झेल रहा बीपीएससी

पटना. अतुल प्रसाद को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) का नया चेयरमैन बनाया गया है. वे आर के महाजन का स्थान लेंगे जिनका कार्यकाल समाप्त हो गया है. अतुल प्रसाद को बीपीएससी के नए चेयरमैन बनाने की घोषणा गुरुवार को हुई. अतुल प्रसाद बिहार सरकार में कई विभागों के प्रधान सचिव भी रह चुके हैं. वे आईआईटी कानपुर से पासआउट हैं और मौजूदा समय में विकास आयुक्त के अहम पद पर हैं. 

अतुल प्रसाद बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारियों में एक हैं. विभिन्न विभागों की जिम्मदारी संभालते हुए उन्होंने कई प्रकार के सुधार की दिशा में अहम योगदान निभाया. उनका विभिन्न विभागों का कार्यकाल बेहद चर्चा में रह चुका है. अब उसी अनुरूप बीपीएससी की अहम जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी गई है. 

अतुल प्रसाद 1987 बैच के हैं आईएएस अधिकारी है. अतुल प्रसाद की नियुक्ति 5 अगस्त से प्रभावी होगी. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. उन्हें बीपीएससी की धूमिल होती प्रतिष्ठा को बढ़ाने की चुनौती है. बीपीएससी पिछले कुछ समय से विवादों में है. खासकर कुछ महीने पहले जब बीपीएससी की परीक्षा के दौरान प्रश्न प्रत्र लीक हुआ उसके बाद बीपीएससी की काफी फजीहत हुई थी.

ऐसे में बीपीएससी में व्याप्त कथित अनियमितता को दूर करने की अहम जिम्मेदारी सहित आने वाले समय बीपीएससी से जुडी परीक्षाओं के त्रुटीमुक्त आयोजन को लेकर भी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी. माना जा रहा है कि बीपीएससी में सुधार को लेकर ही उनके तेज तर्रार ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए चेयरमैन बनाया गया है. 


Find Us on Facebook

Trending News