बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING- शराब तस्करों का दुस्साहस : धंधेबाजों को पकड़ने गए दारोगा के ऊपर चढ़ा दी कार, बिहार में शराब माफिया ने पार की हद

BIG BREAKING- शराब तस्करों का दुस्साहस : धंधेबाजों को पकड़ने गए दारोगा के ऊपर चढ़ा दी कार, बिहार में शराब माफिया ने पार की हद

बेगूसराय- बिहार में शराब तस्करी पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही है बल्कि माफिया का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। बेगूसरा जिले में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली है .बेगूसराय में कार सवार शराब तस्करों ने एक SI को कुचल दिया, इससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मंगलवार की देर रात्रि बेगूसराय जिले के नावकोठी थाना में प्रतिनियुक्त  दरोगा खामस चौधरी को शराब तस्करों ने कुचल कर मार दिया. 

 मंगलवार की रात थानाध्यक्ष नावकोठी को जानकारी मिली कि एक ऑल्टो कार से कोई व्यक्ति शराब ले जा रहा है.  जानकारी पर कार्रवाई के लिए रात्रि गस्ती गाड़ी को भेजा गया था.  रात्रि गस्ती गाड़ी में पु0अ0नि0 खमास चौधरी थे.  रात के 12:30 बजे का समय ऑल्टो कार को रोकने के लिए पुलिस की गाड़ी को छतौना बुढ़ी गंडक नदी पुल के पास लगाके  चौधरी रोड पर खुद खड़े थे अन्य 3 होम गार्ड जवान के साथ.  ऑल्टो कार वाले ने पुलिस की गाड़ी देख अपनी स्पीड बढ़ा दी औरखामस चौधरी को टक्कर मार दी जिससे वे नीचे गिर गए और पत्थर से सिर पर चोट लगने के कारण उनकी वही मौत हो गई.  एक अन्य होम गार्ड जवान को भी चोट लगी है जिसको सदर अस्पताल में ईलाज कराया जा रहा है.  घटना के तुरंत बाद एस.डी.पी.ओ. बखरी, सी.आई बखरी, एस.एच.ओ. नावकोठी के साथ-साथ घटनास्थल पर भी पहुंच गए.

  एस डी पी ओ बखरी के नेतृत्व में विशेष टीम बना दी गई है. आल्टो गाड़ी के  मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है . पुलिस टीम आल्टो गाड़ी के  मालिक से पूछताछ कर रही है.

बिहार में शराबबंदी लागू करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार दूसरे राज्यों का दौरा कर शराबबंदी की वजह से आए सामाजिक बदलाव की बात कर रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि राज्य के कई इलाकों में शराबबंदी की वजह से सकारात्मक बदलाव आए हैं लेकिन इसके साथ काफी कुछ ऐसा भी है, जिसका राज्य की सेहत पर उल्टा असर भी पड़ा है. राज्य में शराबबंदी को सफल बनाने का भार पुलिस के कंधों पर है.पुलिस पहले से ही पुलिसकर्मियों की कमी और काम की अधिकता से जूझ रही है. ऊपर से कानून व्यवस्था की स्थिति यहां पहले से ही ठीक नहीं है. 

सरकार देख लीजिए ये शराबबंदी का सच,सरकार शराब तस्करों का मनोबल इतना बढ़ा है कि वे दरोगा तक को कुचल कर मार देते हैं.आप तो शराबबंदी के सफल होने की बात करते हैं और यहां कहानी हीं दूसरी है. सरकार एक कर्मनिष्ठ दरोगा के परिवार की विरह वेदना को देख लीजिए. सरकार उनके आंसू को देखिए और साथ ही शराब तस्करों के मनोबल को भी ..आखिर इतनी हिम्मत आई कहां से कि पुलिस वालों को हीं कुचल दिया. ये है बिहार में शराबबंदी का सच.

Suggested News