बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद डीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग के कार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक, सूखाड़ और लू से निपटने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

औरंगाबाद डीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग के कार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक, सूखाड़ और लू से निपटने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

AURANGABAD : आज जिला पदाधिकारी श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम ने गर्मी के मौसम में संभावित आपदा से सुरक्षा हेतु विभागवार समीक्षा की। गर्मी के कारण सुखाड़,आगलगी पीने का पानी की कमी, लू जैसे आपदा से निपटने के लिए सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी अंचल अधिकारी को बताया कि इस भीषण गर्मी के मौसम में जिले में लू, आग लगी पेयजल एवं जिले में लगातार आग लगी जैसी घटना घटित हो रही है इससे निपटने के लिए हमें तत्परता से तैयार रहना होगा। 

कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य प्रमंडल को निर्देश दिया गया कि जिले में कहां-कहां चापाकल की आवश्यकता है। उसकी सूची अविलंब उपलब्ध कराएं। जिले में जितने भी चापाकल खराब है उसे मरम्मती कराएं। कार्यपालक अभियंता के द्वारा बताया गया कि औरंगाबाद जिले में कुल 601 चापाकल की मरम्मती करा ली गई है। शेष बचे और चापाकलों की मरम्मती यथाशीघ्र करा दी जाएगी। इसके अतिरिक्त इंजीनियरिंग कॉलेज अर्थुआ में पांच टैंकरों के माध्यम से प्रतिदिन जलापूर्ति उपलब्ध कराया जा रहा है।

कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद के द्वारा बताया गया कि औरंगाबाद के वार्डों में  पेयजल आपूर्ति औसतन 26 टैंकर के माध्यम से प्रतिदिन कराई जा रही है। उक्त बैठक  में कार्यपालक अभियंता पीएचडी, सिविल सर्जन, सभी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी एवं जिला स्तरीय अन्य पदाधिकारी  उपस्थित थे।

Suggested News