बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा की सेकेंड टॉपर बनी औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा, आईएएस अधिकारी बनने की जताई इच्छा

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा की सेकेंड टॉपर बनी औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा, आईएएस अधिकारी बनने की जताई इच्छा

AURANGABAD : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा-2023 की टॉपर-2 ज्ञानी अनुपमा औरंगाबाद के गोह के न्यू एरिया निवासी शैलेंद्र गुप्ता की पुत्री है। उसे इस परीक्षा में कुल 486 अंक मिले है। उसके पिता दाउदनगर में पंचायत रोजगार सेवक है। जबकि ज्ञानी अनुपमा प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय, गोह की छात्रा रही है। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा रिजल्ट की घोषणा से ज्ञानी अनुपमा के स्टेट टॉपर-2 होने की जानकारी मिलते ही उसके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मां सोनी गुप्ता इतनी ज्यादा खुश हुई की उन्होने बेटी को गले लगा लिया। वही पिता शैलेश गुप्ता की भी खुशी का ठिकाना नही रहा। 

दादी बिंदा देवी इतनी खुश हुई कि कह दिया कि जीयां बेटी तू हमर परिवार के नाक उंचा कर दिहला। वही चाची अंजनी देवी भी खुश दिखी और पूरे परिवार ने मिलकर ज्ञानी अनुपमा को सफलता की बधाई दी। उसका मुंह मीठा कराया। ज्ञानी अनुपमा भी अपनी सफलता से बेहद खुश है। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को देती है। ज्ञानी अनुपमा कहती है कि आगे की पढ़ाई कर आइएएस बनना चाहती है। वह सोशल मीडिया से दूर रहती है और दूसरे छात्रों को भी दूर रहने की सलाह देती है। उसने कहा कि वह हर दिन चार से छः घंटे की मेहनत करती थी। मेहनत से कभी वह पीछे नही रही। वह अपने जैसे छात्रो के लिए संदेश में कहती है कि जमकर मेहनत करिएं। सफलता जरूर मिलेगी।

वहीँ बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा मे 484 अंक लाकर योगापट्टी की छात्रा भावना कुमारी ने बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वह योगापट्टी प्रखंड क्षेत्र के दोनवार पंचायत के औझवलिया गांव की छात्रा है। छात्रा ने अपनी पढ़ाई  राजकीय उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय दोनवार विद्यालय से की है। आगे चल वह आईएएस बन देश की सेवा करने की इच्छा रखती है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News