अवकाश पर गए BDO को सरकार की चेतावनी,आज ही काम पर लौटे वरना होगी कार्रवाई

अवकाश पर गए BDO को सरकार की चेतावनी,आज ही काम पर लौटे वरना होगी कार्रवाई

पटना : अपनी मांगों को लेकर 1 फरवरी से अनिश्चितकालीन अवकाश पर गए BDO पर सरकार सख्त हो गई है. पटना डीएम कुमार रवि ने मुख्यालय छोड़ कर गायब हुए सभी BDO को चेतावनी देते हुए कहा है कि तत्काल योगदान दें वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

डीएम ने इसके पहले 2 फरवरी को अवकाश पर गए सभी वीडियो से स्पष्टीकरण की मांग की थी। लेकिन किसी BDO ने अपना स्पष्टीकरण का जवाब नहीं दिया। इसके बाद डीएम ने नोटिस जारी कर सभी BDO को सूचित किया है कि अगर आज अपने अपने मुख्यालय में वापस नहीं लौटते हैं तो उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी ।सभी BDO पर कार्रवाई के लिए सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यहां बता दें कि बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 1 तारीख से सामूहिक अवकाश पर है। संघ की मांग है कि बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की तरह उनका भी प्रमोशन हो ,सातवां वेतन आयोग के तहत लाभ दिया जाए सहित कई अन्य मांगे हैं. बिहार ग्रामीण सेवा संघ के हड़ताली वीडियो पटना में डेरा जमाए हुए और अपने आंदोलन को सफल करने में जुटे हैं. BDO के हड़ताल पर या उपवास पर चले जाने से अधिकांश प्रखंडों में विकास कार्य ठप हो गया है, प्रखंड मुख्यालयों में करीब 40 योजनाओं का काम बाधित हो गया है. अब देखना होगा कि सरकार के सख्त रूख के बाद अवकाश पर गए BDO वापस लौटते हैं या नहीं

Find Us on Facebook

Trending News