बगहा में स्कूल के चापाकल के पास मिली कीटनाशक दवा, पानी में जहर की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

बगहा में स्कूल के चापाकल के पास मिली कीटनाशक दवा, पानी में जहर की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

BAGAHA : चापाकल में जहर डालने से बच्चों एवं  शिक्षकों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है की भैरोगंज थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय टांड़ टोला भैरोगंज गांव में शिक्षक एवं बच्चे जैसे ही विद्यालय में प्रवेश किये, किसी ने देखा की चापाकल के पास furadon दावा बिखरा हुआ है तथा चापाकल में भी डाला गया है। शिक्षकों ने इसकी सूचना अपने अधिकारीयों समेत थाना को दी। 

जिसके बाद थाना के एएसआई बिजेंद्र चौधरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और चापाकल को शील करते हुऐ बिखरे हुए दवा को एकत्रित कर जांच के लिए थाने ले गए। furadon जहर अक्सर खेतो में कीड़ो को मारने के लिए उपयोग किया जाता है। सवाल यह उठता है आखिर किन कारणों से चापाकल में जहर डाला गया है। इस हरकत से बच्चों और अभिभावकों में दहशत का माहौल है। फिलहाल बच्चों एवं शिक्षकों को पानी के लिए तरसना पड़ेगा। भैरोगंज थाना क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय टाड़ टोला में अज्ञात चोरों की ओर से चोरी करने की बात सामने आई है। साथ ही विद्यालय के चापाकल में जहर डालने की बात बताई जा रही है। जिसे देख ग्रामीणों में दहशत है। 

दरअसल शनिवार को विद्यालय चलाने के बाद विद्यालय की प्रधानाध्यापिका किरण सिंह विद्यालय बंद कर घर चली गई। रविवार को अवकाश होने के चलते विद्यालय नहीं खुला। जब सोमवार को प्रधानाध्यापिका विद्यालय पहुंची तो गेट का ताला तो बंद था। लेकिन विद्यालय परिसर स्थित चापाकल में जहर डालने का सबूत तब मिला। जब दवा का कुछ अंश जमीन पर बिखरा हुआ पाया गया। प्रधानाध्यापिका की नजर उस ओर पड़ते ही इसकी सूचना ग्रामीणों के साथ स्थानीय पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर एएसआई विजेंद्र चौधरी ने पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी ली। मौके पर पहुंचे ग्रामीण बाल्मीकि शर्मा, हरिओम सिंह, राजेश सिंह, परमहंस गोड़ आदि ने कहा कि जमीन पर बिखरा हुआ पदार्थ जहर ही है। 

इधर प्रधानाध्यापिका ने कहा कि कार्यालय का ताला तोड़कर अंदर रखी गई अलमीरा से जरूरी कागजात को निकाल कर फाड़ दिया गया है। मौके पर पहुंचे संकुल समन्वयक शंभू राम ने बताया कि विद्यालय में हुई चोरी और चापाकल में डाली गई जहर के संबंध में वरीय पदाधिकारी को प्रतिवेदन सौंपी जाएगी। थानाध्यक्ष लालबाबू कुमार ने बताया कि उक्त विद्यालय में चोरी की घटना घटी है। जिससे संबंधित आवेदन प्रधानाध्यापिका की ओर से प्राप्त हुआ है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News