बारहगांवा में कौशल्यं खेलकूद और क्वीज का आयोजन, सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ शपथ लेने के साथ विजेताओं को मिले पुरस्कार

बारहगांवा में कौशल्यं खेलकूद और क्वीज का आयोजन, सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ शपथ लेने के साथ विजेताओं को मिले पुरस्कार

डेस्क... बारहगांवा विकास समिति ने कौशल्यं 2021 का आयोजन किया था. जिसमें अन्तर जिला स्कूल क्वीज प्रतियोगिता से लेकर खेलकूद का आयोजन किया गया था. इसमें इलाके के सैकड़ों बच्चों और स्कूलों ने हिस्सा लिया था. विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया.दो दिवसीय कौशल्यं कार्यक्रम की शुरुआत 25 जनवरी को हुई थी. पहले दिन विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने क्वीज प्रतियोगिता में भाग लिया था.

 इस प्रतियोगिता में सरकारी और निजी विद्यालयों के छात्र-छात्रों ने हिस्सा लिया। खास बात ये रही कि इस प्रतियोगिता के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया गया. वहीं, 26 जनवरी को खेलकूद की प्रतियोगिता हुई, जिसमें सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया. क्वीज प्रतियोगिता में शक्ति शांति अकादमी-आमी की रिजा राज प्रथम स्थान पर रहीं. वहीं श्री बलदेव हाई स्कूल त्रिलोकचक से चंदन कुमार पहले स्थान पर रहे. 

क्वीज प्रतियोगिता में मध्य विद्यालय कनकपुर के दिनेश कुमार पांडेय ने पहला स्थान हासिल किया। मध्य विद्यालय टरवां के उमेश कुमार क्वीज प्रतियोगिता में अपने स्कूल में प्रथम रहे. मध्य विद्यालय ईशमेला से मुमताज आलम ने पहला स्थान हासिल किया. लड़कों के लंबी कूद में अंकित कुमार सिंह ने पहला स्थान हासिल किया जबकि लड़कियों की स्पर्धा में रूपा कुमारी पहले स्थान पर रहीं. 100 मीटर रेस की कैटिगरी में लड़कियों में प्रीती कुमारी पहले नंबर पर रहीं. लड़कों की 100 मीटर रेस में निखिल कुमार गुप्ता प्रथम रहे. लड़कियों की 200 मीटर रेस में निषु कुमारी प्रथम स्थान पर रहीं. लड़कों की 200 मीटर रेस में चंदन कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। स्पून रेस में लड़कियों की कैटिगरी में पिंकी कुमारी पहले नंबर पर रहीं.  

स्कूल कैटिगरी में बलदेव विद्यालय फर्स्ट

स्कूल कैटिगरी में  श्री बलदेव हाई स्कूल ने पहला स्थान हासिल किया। मध्य विद्यालय कनकपुर दूसरे नंबर पर और यदुनंदन मेमोरियल स्कूल तीसरे नंबर पर रहा.बारहगांवा समिति के सभी सदस्यों और स्थानीय ग्रामीणों ने दहेज न लेने और न देने के साथ-साथ समाज में महिलाओं को एकसमान अधिकार दिलाने की शपथ भी ली.

Find Us on Facebook

Trending News