बहराइच: हथकढ़ शराब पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार, उपकरण भी बरामद

बहराइच: हथकढ़ शराब पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार, उपकरण भी बरामद

बहराइच. बाराबंकी और आगरा में मिलावटी जहरीली शराब से हो चुकी दर्जनों मौतों के बाद भी जहरीली शराब बनाने वालों के हौसले कम नहीं हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की आबकारी टीम ने पुलिस की सयुंक्त टीम के साथ बड़ी कार्रवाई करते हुए मिलावटी जहरीली शराब बनाने वाले शराब माफियाओं के अड्डे पर छापेमारी की. इस दौरान भाग रहे माफियाओं को पकड़ने के लिए आबकारी टीम ने कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी. टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सरगना समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस दौरान पुलिस ने मौके से खाली शीशी, होलमार्क, स्प्रिट, रैपर, ढक्कन, अल्कोहल टंप्रेचर मीटर, तैयार की गई 35 लीटर मिलावटी शराब को बरामद किया गया है. पकड़े गए लोग सरकारी दुकानों पर बिकने वाली बंटी बबली और झूम ब्रांड की मिलावटी शराब को तैयार बेचने का काम करते थे. देहात कोतवाली इलाके के हुसैनपुर में मिलावटी शराब बनाने का काम किया जा रहा था. सूचना पर जिला आबकारी अधिकारी ने भेष बदलकर शराब माफियाओं के घर की रेकी की.

देर रात एसपी से पुलिस बल का सहयोग मांगकर टीम गठित कर गांव निवासी श्री चंद के आवास की घेराबंदी की गई. आबकारी टीम की घेराबंदी देख पहले तो शराब माफियाओं ने दरवाजा नहीं खोला. कड़ी मशक्कत के बाद टीम के सदस्यों ने दरवाजा खुलवाकर जब घर की तलाशी ली तो भारी मात्रा में मिलावटी शराब बनाने का सामान बरामद हुआ. इस दौरान सरगना श्रीचंद और उसके साथी दीवार फांदकर भागने लगे.

आबकारी अधिकारी ने टीम के साथ सरगना का पीछा किया. कई राउंड हवाई फायरिंग कर सरगना और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जाता है कि कारोबार में संलिप्त लोग यूरिया, नौसादर, स्प्रिट से सरकारी दुकानों पर बिकने वाली बंटी बबली और झूम नाम की हू बहू जहरीली शराब तैयार कर बेचने का काम करते थे. आबकारी विभाग की इस कार्रवाई के बाद जहरीली शराब बनाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.


Find Us on Facebook

Trending News