पटना से आई टीम ने बालू माफियाओं पर की कार्रवाई, भारी मात्रा में अवैध बालू जब्त

पटना से आई टीम ने बालू माफियाओं पर की कार्रवाई, भारी मात्रा में अवैध बालू जब्त

AURANGABAD : औरंगाबाद में आज पटना से आई जांच टीम तथा औरंगाबाद जिला प्रशासन के द्वारा बारूण सोन नदी में हो रही अबैध बालू खनन को लेकर छापेमारी की गई. जिसमें बारुण क्षेत्रों में कई जगहों पर की गई अवैध बालू डंपिंग एवं इसके अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई किया गया.  

बताते चलें की इस कार्रवाई में औरंगाबाद खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार के साथ पटना से आए डिप्टी डाइरेक्टर सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा, मधुसूदन चतुर्वेदी, छपरा व बारूण थाना के एस आई अरविंद सिंह के अलावे कई पुलिस बल भी शामिल थे. छापेमारी सुबह से लेकर देर शाम तक चलती रही. पटना अंचल डिप्टी डायरेक्टर सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि औरंगाबाद के विभिन्न क्षेत्र में हो रहे अवैध बालू डंपिंग को लेकर औरंगाबाद जिला में चार छापेमारी दल का गठन किया गया हैं, जो अवैध बालू के खनन, डंपिंग एवं परिवहन के विरुद्ध लगातार कार्रवाई  करेगी. 

BAउन्होंने कहा की बारूण में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध डम्पिंग बालू को जब्त किया गया है और जब्त की गई बालू को आदित्य मल्टीकाम कंपनी को सौंप दिया गया है. वही अवैध कारोबारी को पहचान करने हेतु बारुण सीओ बसंत कुमार राय को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. ताकि अवैध बालू कारोबार में संलिप्त कारोबारी पर कानूनी कार्रवाई किया जा सके. हालाँकि बताया जा रहा है की छापेमारी के बावजूद भी बालू माफियाओ के द्वारा यह खेल विगत कई माह से जारी है. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News