बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16 से 17 अप्रैल के देर शाम तक एसपी वर्मा रोड फ्रेजर रोड, डाक़बंगला, आर ब्लॉक से वीर कुंवर सिंह पार्क वाहनों की आवाजाही पर रोक, रामनवमी को लेकर लिया गया फैसला

16 से 17 अप्रैल के देर शाम तक एसपी वर्मा रोड फ्रेजर रोड, डाक़बंगला, आर ब्लॉक से वीर कुंवर सिंह पार्क वाहनों की आवाजाही पर रोक, रामनवमी को लेकर लिया गया फैसला

PATNA : आगामी 17 अप्रैल को राजधानी में रामनवमी का भव्य रूप से आयोजन होना है। ऐसे में रामनवी पर्व को लेकर पटना में प्रशासनिक स्तर पर विधि व्यवस्था,सुरक्षा और यातायात को सुगम बनाने की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं । इस पूरे आयोजन की तैयारी की जानकारी देते हुए प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने बताया कि रामनवमी पर्व को देखते हुए विधि व्यवस्था संधारण के लिए पर्याप्त रूप से दंडाधिकारी और पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इस भव्य आयोजन के दौरान पटना में हनुमान मंदिर की ओर जाने वाली मुख्य मार्गो पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

 जिससे रामनवमी के मौके पर निकलने वाले विभिन्न रास्तों से आने वाले झांकियां और श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई कठिनाई का सामना न करना पड़े इसके लिए भी व्यवस्थाएं किया जा रहा है। इस दौरान झाकियों और आगंतुकों पर सीसीटीवी से अस्थाई रूप से बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम से निगाह रखी जायेगी । इस दरम्यान प्रमंडलीय आयुक्त , आई जी गरिमा मलिक, पटना सीएसपी, ट्रेफिक एसपी सहित संबंधित अधिकारी शामिल हुए और तैयारियों का पूरा जायजा लिया है।

16 -17 अप्रैल देर रात तक इन रूटों पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

वहीं 16 अप्रैल के संध्या से 17 अप्रैल के देर शाम तक एसपी वर्मा रोड फ्रेजर रोड, डाक़बंगला, आर ब्लॉक से वीर कुंवर सिंह पार्क तक वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।जिसके लिए वैकल्पिक मार्ग तय किए गए है । जिससे रामनवमी के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह का कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। रामनवमी पूजा आयोजन के दौरान भारी वाहनों को करवरिगहिया से  जाने की अनुमति होगी ।हनुमान मंदिर स्टेशन की ओर आने वाले पैदल यात्रियों को आने की अनुमति दी जाएगी।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News