बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल में भाजपा की जीत पर यह चेहरे हो सकते हैं सीएम पद के बड़े दावेदार

बंगाल में भाजपा की जीत पर यह चेहरे हो सकते हैं सीएम पद के बड़े दावेदार

कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल के चुनाव पर पूरे देश की नजर लगी हुई है। जहां दीदी ममता बनर्जी अपने दस साल के शासन को बरकरार रखने की कोशिश में लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा भी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। रविवार को पीएम नरेन्द्र मोदी कोलकत्ता में एक बड़ी चुनावी रैली से बंगाल विजय का शंखनाद करनेवाले हैं। लेकिन, इन सबके बीच भाजपा के लिए अब तक जो सबसे बड़ी परेशानी थी कि वह बंगाल में किसे सीएम पद का चेहरा बनाकर पेश कर सके। अब बीजेपी की यह समस्या काफी हद तक सुलझती हुई नजर आ रही है। पार्टी को अब कुछ ऐसे चेहरे मिल गए हैं, जो संभव है भाजपा की जीत पर मुख्यमंत्री पद के लिए बड़े दावेदार बनकर सामनें आएं। यहां हम बताते हैं आखिर बीजेपी के पास कौन हैं वह दावेदार

शुभेन्दु अधिकारी - कभी ममता बनर्जी के सबसे नजदीकी रहे शुभेंदू अधिकारी पश्चिम बंगाल में फिलहाल भाजपा का सबसे बड़ा चेहरा है। इसे इस तरह भी समझा जा सकता है कि खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने परपंरागत सीट को छोड़कर नंदीग्राम से उन्हें चुनौती देने के लिए मैदान में आ गई है। नंदीग्राम के पूरे इलाके पर शूभेंदू अधिकारी पर गहरी पकड़ है। अगर वह यहां पर ममता बनर्जी को हराने में सफल होते हैं तो निश्चित रूप से बंगाल में सीएम पद के लिए उनकी दावेदारी सबसे मजबूत होगी।

दिनेश त्रिवेदी - हाल में ही राज्यसभा से अपनी सदस्यता छोड़नेवाले पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने भी टीएमसी का साथ छोड़ दिया है। लगभग दो दशक से भी ज्यादा समय तक ममता बनर्जी के साथ जुड़े रहे दिनेश त्रिवेदी अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। बंगाल में दिनेश त्रिवेदी की छवि एक साफ नेता की रही है। साथ ही बंगाल की राजनीति में उनका कद भी बेहतर माना जाता है। ऐसे में अगर वह चुनावी मैदान में उतरते हैं तो निश्चित रूप से भाजपा उन पर बड़ा दांव खेल सकती है। बीजेपी उनकी साफ छवि को चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश कर सकती है।

सौरव गांगुली- यह वह चेहरा है जो बंगाल में ममता बनर्जी से भी लोकप्रिय है। पिछले काफी समय से इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि वह बंगाल चुनाव से अपनी राजनीतिक पारी शुरू कर सकते हैं। इस बात की पूरी गारंटी बतायी जा रही है कि वह रविवार को पीएम मोदी की रैली में अधिकृत रूप से बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। बंगाल में जिस तरह की लोकप्रियता सौरव गांगुली को है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि पार्टी ममता के आगे उन्हें सीएम पद के रूप में पेश कर सकती है। इंतजार बस गांगुली के पार्टी में शामिल होने का किया जा रहा है।

फिलहाल यह तीन चेहरे ऐसे हैं जिनके साथ बीजेपी बंगाल में अपनी चुनावी अभियान को आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

Suggested News