बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में चौरसिया डिजाइनर एंड प्रिंटर्स में बैंककर्मियों ने जड़ा ताला, व्यवसाय के लिए लिया था 43 लाख का लोन

नालंदा में चौरसिया डिजाइनर एंड प्रिंटर्स में बैंककर्मियों ने जड़ा ताला, व्यवसाय के लिए लिया था 43 लाख का लोन

NALANDA : जिले के लहेरी थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया रामचन्द्रपुर स्थित चौरसिया डिजाइनर एंड प्रिंटर्स के व्यवसायिक प्रतिष्ठान व मकान को ऋण चुकता नहीं करने पर बैंक ने बुधवार को सील कर अपने कब्जे में ले लिया। एसबीआई सार्ब पटना के मुख्य प्रबंधक तनबीर कुमार ने बताया कि प्रतिष्ठान के संचालक अजय कुमार चौरसिया ने अपने व्यवसाय के लिए वर्ष 2014 में साढ़े 43 लख रुपय का कर्ज़ लिया था। 2018 तक मात्र 16 लाख रुपए चुकता किया। साल 2019 से उन्होंने  ऋण चुकता करना बंद कर दिया।

मुख्य प्रबन्धक ने कहा की बैंक द्वारा बार बार नोटिस के बाद भी उन्होंने न तो बैंक से संपर्क किया न ही रुपए जमा किए। उनके ऊपर अब तक बैंक का सूद समेत 35 लाख का बकाया होने के बाद आज जिलाधिकारी के आदेश पर प्रतिष्ठान और मकान को सील कर दिया गया। इसके बाद भी उनको एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। अगर वे बैंक को रुपए वापस कर देते हैं तो उनके सील प्रोपर्टी को खोल दिया जाएगा। नहीं तो नीलामी की प्रकिया की जाएगी। 

इस मौके पर मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र पंडित, सीडीपीओ नेहा कुमारी, गौरव कुमार, अविनाश कुमार, विनय कुमार, नीरज सिंह,दिलीप कुमार के अलावे लहेरी थाना के पुलिस पदाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News