पूर्णिया में डेढ़ करोड़ की प्रतिबंधित छिपकली और कोडिनयुक्त कफसिरप बरामद, पुलिस ने चार तस्करों को किया गिरफ्तार

पूर्णिया में डेढ़ करोड़ की प्रतिबंधित छिपकली और कोडिनयुक्त कफसिरप बरामद, पुलिस ने चार तस्करों को किया गिरफ्तार

PURNEA : पूर्णिया जिले के बायसी थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात एक दवा दुकान से 50 पैकेट कोडीन युक्त कफ सिरप और टोकाय गायको नस्ल की काली छिपकली बरामद किया है। बरामद छिपकली की अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रूपये बताई जा रही है।


इस मामले को लेकर एसडीपीओ आदित्य कुमार ने बताया कि बायसी थाना क्षेत्र के पूरब चौक बायसी स्थित ताज मेडिसिन में पश्चिम बंगाल के करंडीघी से लाकर कुछ वन्यजीव को दिल्ली भेजने की तैयारी थी। इस मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।  गिरफ्तार लोगों में बलरामपुर कटिहार का एक, बायसी थाना क्षेत्र के एक, पश्चिम बंगाल के करनदिघी के एक एवं दालकोला के एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि तस्कर छिपकली को दिल्ली भेजने की तैयारी में थे। वही दवा दुकानदार दिलनवाज फिलहाल फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इस गिरोह में कई अन्य लोग भी शामिल है जिसकी तलाश की जा रही है। 

प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार सरोज ने बताया कि छिपकली की पहचान के लिए वन विभाग की टीम को सूचना दी गई है। इसी कड़ी मे कल शराब, गांजा तस्करी और कई अन्य मामलों से 5 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए है। जिन्हें विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।  

पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News