बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के बाल संप्रेषण गृह में वर्चस्व की लड़ाई : बाल बंदियों के बीच मारपीट में छह बच्चे घायल, अधीक्षक पर भी चलाए हाथ

पटना के बाल संप्रेषण गृह में वर्चस्व की लड़ाई : बाल बंदियों के बीच मारपीट में छह बच्चे घायल, अधीक्षक पर भी चलाए हाथ

PATNA : अगर ऐसा समझते हैं कि सिर्फ बड़े जेलों में बंद अपराधियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई होती है, तो यह गलत है। छोटी उम्र में अपराध करनेवाले बच्चों के लिए बने संप्रेषण गृह में वर्चस्व की जंग होती है। जिसका एक बड़ा उदाहरण बीते मंगलवार को तब देखने को मिला, जब पटना के गायघाट स्थित बाल संप्रेषण गृह में देर रात बाल बंदियों के बीच वर्चस्व को लेकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में छह किशोर घायल हो गए। वहीं बाल बंदियों ने इस दौरान झगड़ा छुड़ाने पहुंचे गृह के अधीक्षक अजय कुमार को भी नहीं छोड़ा और उनकी भी जमकर पिटाई कर दी। बाद में गृह के अंदर मारपीट की घटना की सूचना पर पहुंची आलमगंज थाना पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया।

यह थी पूरी घटना

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की देर शाम बाल बंदियों की गिनती के बाद सभी अपने-अपने कमरे चले गए। अचानक दूसरे तले से कुछ किशोर हंगामा करते नीचले तले पर आकर मारपीट व हंगामा करने लगे। गृह में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मारपीट कर रहे किशोरों को शांत कराने की कोशिश किए तब दोनों गुट के किशोर आक्रोशित होकर तोड़फोड़ करने लगे। हंगामा कर रहे किशोर गृह कार्यालय तथा कंप्यूटर कक्ष में घुस कर हंगामा करते रहे।

अधीक्षक से भी की मारपीट

हंगामा व तोड़फोड़ कर रहे किशोर को समझाने व शांत कराने पहुंचे गृह के अधीक्षक अजय कुमार की भी पिटाई कर दी गई। गृह के अंदर मारपीट की सूचना मिलने पर आलमगंज थाना पुलिस बाल संप्रेषण गृह पहुंची। आलमगंज थानाध्यक्ष ने रात में बताया कि मारपीट के घायल छह किशोरों को इलाज के लिए एनएमसीएच भेजा गया। वहीं घायल अधीक्षक का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। एसडीओ मुकेश रंजन ने बताया कि गृह के अंदर मारपीट की घटना की छानबीन की जा रही है। घायल अधीक्षक व बाल बंदियों के बयान के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट होगा।

बताया जाता है कि बाल संप्रेषण गृह में अधिक उम्र के किशोर उम्र छिपाकर दबंगई करते हैं। अधिक उम्र के किशोरों के दबंगई के कारण गृह के अंदर अक्सर हंगामा होता रहा है।

Suggested News