BNP प्लस के अध्यक्ष ज्ञान रंजन का कोरोना से निधन, डॉ दिवाकर तेजस्वी ने जताया शोक

BNP प्लस के अध्यक्ष ज्ञान रंजन का कोरोना से निधन, डॉ दिवाकर तेजस्वी ने जताया शोक

PATNA: पहल के चिकित्सा निदेशक एवं वरिष्ठ फिजीशियन डॉ दिवाकर तेजस्वी ने बीएनपी प्लस/ बिहार नेटवर्क ऑफ पीपल लिविंग विद एचआईवी एड्स के अध्यक्ष ज्ञान रंजन की कोविड-19 से असमय मृत्यु को एचआईवी एड्स के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया है. ज्ञानरंजन स्वयं एचआईवी एड्स से संक्रमित होते हुए इससे संक्रमित रोगियों के लिए काम कर रहे थे.

डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी ने बताया की वो संक्रमित मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ अनाथ हुए बच्चों के लिए शिक्षा उनकी परवरिश और विभिन्न प्रकार की पेंशन एवं योजनाएं सुनिश्चित कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. ज्ञानरंजन उस समय एड्स और एचआईवी से जूझ रहे रोगियों के प्रति एक जुटता के रूप में समाज में अपने को सामने लाया और उनके हित की बात की उन्होंने अपनी स्टेटस बताते हुए एक उदाहरण भी प्रस्तुत किया कि मैं खुद भी संक्रमित होते एक अच्छा जीवन जी सकता हूं और जो भी से संक्रमित हैं वह सभी एक अच्छा जीवन जीने के पात्र.

ज्ञानरंजन ने एचआईवी एड्स महामारी के बीच में खुद को एक योद्धा के तौर पर अग्रणी भूमिका निभाते हुए अपनी सेवा दी. उनके कोरोना से निधन के बाद पब्लिक अवेयरनेस फॉर हेल्थफूल अप्रोच फॉर लिविंग के चिकित्सा निदेशक एवं वरिष्ठ फिजीशियन डॉ दिवाकर तेजस्वी ने उनकी मृत्यु पर गहरी संवेदना प्रकट की. 


Find Us on Facebook

Trending News