बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BDO ने 15 सेकेंड में मारे थे 5 थप्पड़ ! ग्रामीण विकास विभाग ने भी माना- बीडीओ है थप्पड़बाज और दिया दंड

BDO ने 15 सेकेंड में मारे थे 5 थप्पड़ ! ग्रामीण विकास विभाग ने भी माना- बीडीओ है थप्पड़बाज और दिया दंड

PATNA: थप्पड़बाज प्रखंड विकास पदाधिकारी को सरकार ने सजा दी है. थप्पड़ व लाठी चलाते वीडियो वायरल होने के बाद जांच हुई थी. जांच के आरोप साबित हुआ तो विभाग ने थप्पडबाज बीडीओ को दंड दिया है. खगड़िया डीएम ने इस संबंध में 23 सितंबर 2022 को ही जांच रिपोर्ट ग्रामीण विकास विभाग को दिया था. इसके बाद थप्पड़बाज बीडीओ के खिलाफ विभागीय कार्यवाही संचालित की गई। विभाग ने भी आरोप को सही पाया और अब दंड दिया गया है. 

ग्रामीण विकास विभाग ने माना- BDO हैं थप्पड़बाज

मामला नगरनिगम चुनाव 2022 के समय का है. खगड़िया डीएम ने परबत्ता प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार के खिलाफ छात्रों की निर्मलता पूर्वक पिटाई करने, उनके उदंड व्यवहार, स्वेच्छाचारी,अनुशासनहीनता एवं निर्वाचन की प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में ग्रामीण विकास विभाग को रिपोर्ट किया था. अपने जवाब में आरोपी प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने कहा था कि यह कार्य परिस्थितिवश, प्रशासनिक एवं निर्वाचन के दृष्टिकोण से किया गया था. इसमें किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत ईर्ष्या नहीं थी. विवेक एवं कार्यालय की प्रतिष्ठा को देखते हुए सुरक्षा एवं शांति कायम की गई थी. लेकिन विभागीय कार्यवाही में आरोपी प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार द्वारा पीड़ित छात्रों के खिलाफ लाठी डंडे व थप्पड़ से पिटाई का आरोप साबित हुआ. उन्होंने स्वयं भी बल प्रयोग की बात को स्वीकार की है. इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी परबत्ता के खिलाफ निर्ममता पूर्वक छात्रों की पिटाई करने व अन्य आरोपों में असंख्यात्मक प्रभाव से दो वेतन वृद्धि अवरूद्ध करने का दंड लगाया गया है. 

जानें क्या था मामला 

खगड़िया के परबत्ता प्रखंड के बीडीओ अखिलेश कुमार का युवक को पीटते वीडियो सामने आया था. वीडियो में BDO युवक को 15 सेकेंड में 5 थप्पड़ मारते दिख रहे थे. इसके बाद वो पुलिस वालों से डंडा मांगते हैं,फिर डंडे से युवक को पीटना शुरू कर देते हैं. पुलिस वाले भी उसके साथियों को डंडे से पीटने लग जाते हैं। इतना ही नहीं, वहां मौजूद होमगार्ड जवान भी युवक के साथ मारपीट करते हैं। उसके बाद युवक को हिरासत में भी ले लिया गया। परबत्ता अंचल कार्यालय में 2022 में नगर परिषद चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान युवक अपने साथियों के साथ वहां पहुंचा। इसी को लेकर विवाद बढ़ा और BDO अखिलेश कुमार ने सरेआम दो युवकों के साथ मारपीट कर दी।


Suggested News