हो जाएं सावधान, डराने लगा ओमिक्रॉन, दिल्ली में दन-दनाकर बढ़ रहे नए मामलों ने बढाई चिंता

हो जाएं सावधान, डराने लगा ओमिक्रॉन, दिल्ली में दन-दनाकर बढ़ रहे नए मामलों ने बढाई चिंता

नई दिल्ली. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में लोगों की चिंता बढ़ा दी है. खासकर दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान जिस तेजी से ओमिक्रॉन के मामले बढ़े हैं उसने संक्रमण के फैलाव को लेकर नई चिंता खड़ी कर दी है. 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24 नए मामले सामने आने से कुल मामलों की संख्या 54 हो गई है. वहीं देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 200 के पर हो गई है. न सिर्फ दिल्ली बल्कि देश के एक दर्जन से ज्यादा शहरों में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं. चिंता की बात यह भी है जिन लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण देखा गया उसमें ऐसे लोग भी शामिल रहे हैं जो कोरोना के दोनों टीके ले चुके हैं. 

अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से ओमिक्रॉन संक्रमण वाले लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है. पूर्व में मिले कई संक्रमित दक्षिण अफ्रीका की यात्रा कर चुके थे. वहीं केंद्र सरकार की ओर से जारी दैनिक कोरोना आंकड़ों में संक्रमण दर स्थिर होने की बात कही गई है. यह राहत की बात है. 

इस बीच केंद्र और दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी डोज लगाने का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए. उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पुलिस और जिला प्रशासन को क्षेत्रीय स्तर पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करने के लिए इंफोर्समेंट बढ़ाने, भीड़ को रोकने के अलावा मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन कराने को कहा गया. 

Find Us on Facebook

Trending News