बिहार में पंचायत चुनाव से पहले कई थानाध्यक्षों को दी गई नई जिम्मेदारी

बिहार में पंचायत चुनाव से पहले कई थानाध्यक्षों को दी गई नई जिम्मेदारी

DESK: बिहार में पंचायत चुनाव से पहले पुलिस विभाग में फेरबदल किया गया है. करीब 10 थानाध्यक्षों को नई जिम्मेदारी और चुनौतियां दी गई हैं. कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए पंचायत चुनाव से पहले बगहा एसपी किरण कुमार जाधव ने विभाग में यह फेरबदल किए हैं.

ठकराहा थाना के नए थानेदार अजय कुमार बनाए गए हैं. धनहा थाना में मुन्ना कुमार को थानेदार की जिम्मेवारी मिली है. नौरंगिया में विनय मिश्रा नए थानाध्यक्ष बने हैं और चौतरवा में शम्भू शरण गुप्ता को यह जिम्मेदारी दी गई है. राजकुमार की तैनाती लौकरिया थानाध्यक्ष के रूप में हुई है. इसके साथ ही पिपरासी में राजीव कुमार सिन्हा, भैरोगंज में लालबाबू प्रसाद, चिउटाहां ओपी में शाहिद अली को नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. बथवरिया थाना में संजय यादव को थानाध्यक्ष की नई जिम्मेदारी दी गई है.

आपको बता दें कि 10 थानों में नए थानाध्यक्ष की तैनाती की गई है वहीं तीन थानाध्यक्ष को उनके पद से हटा दिया गया है. बेहतर कार्यकुशलता और नेतृत्व के लिहाज से कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.  आम तौर पर चुनाव के पहले पुलिस अधिकारियों के तबादले देखने को मिलते रहते हैं, क्योंकि कई बार ऐसी खबरें आती है कि पुलिस अधिकारी किसी खास व्यक्ति को या दल को समर्थित करते हैं जिस वजह से चुनाव की निक्ष्पक्षता पर संदेह बढ़ते हैं. इसलिए निष्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और इसीलिए यह फेरबदल किए जाते हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News