बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विदेशी स्वर्ण कारोबारियों से जुड़े थे बेगूसराय के आभूषण विक्रेता के तार, छापेमारी में मिला करोड़ों रुपए का सोना

विदेशी स्वर्ण कारोबारियों से जुड़े थे बेगूसराय के आभूषण विक्रेता के तार, छापेमारी में मिला करोड़ों रुपए का सोना

BEGUSARAI : बेगूसराय में आज पटना के डीआरआई की टीम ने एक स्वर्ण आभूषण दुकान में छापेमारी की जहां से डीआरआई की टीम को 10 किलो से अधिक सोने के आभूषण बरामद करने में सफलता मिली। उक्त प्रतिष्ठान नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरी गंज में स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स के नाम से अवस्थित है । हालांकि अभी डीआरआई की टीम ने कुछ भी बताने से इनकार किया है । फिलहाल टीम के द्वारा प्रतिष्ठान के आधे दर्जन से अधिक कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । उक्त प्रतिष्ठान के संचालक पवन सोनी बताए जा रहे हैं । 

मिली जानकारी के अनुसार आरोप लगाया जा रहा है कि पूर्व में कोलकाता एयरपोर्ट पर डीआरआई के द्वारा जब छापेमारी की गई थी तो वहां से भारी मात्रा में स्वर्ण आभूषण को बरामद किया गया था जिसके बाद कोलकाता में ही मुकदमा दर्ज कराया गया था। विभाग के द्वारा जब जांच पड़ताल की गई तो विदेशी स्वर्ण कारोबारियों से संपर्क के तार स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स बेगुसराय से जुड़ते चले गए । 

तब आज नगर थाना के सहयोग से डीआरआई की टीम ने उप प्रतिष्ठान में छापेमारी की है एवं दुकान से बरामद कागजात एवं आभूषण की जांच कर रही है। अब पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर इतनी भारी मात्रा में स्वर्ण आभूषण का राज क्या है।

Suggested News