बेगूसराय ने पेश की मिशाल, ऐसा सदर अस्पताल आपने देखा है क्या?

बेगूसराय ने पेश की मिशाल, ऐसा सदर अस्पताल आपने देखा है क्या?

बेगूसराय: सदर अस्पताल आज पूरे बिहार में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बार यह चर्चा इस अस्पताल की बदहाली को लेकर नहीं बल्कि खूबियों के वजह से हो रही है. जो इसे सुबे के अन्य अस्पतालों से बिल्कुल ही अलग बना रहा है। 

सीमित संसाधन होने के बाद भी अस्पताल अधीक्षक डॉ आनंद शर्मा ने सदर अस्पताल की सूरत बदल दी है. बेगूसराय सदर अस्पताल सूबे के तमाम सदर अस्पताल के लिए मिशाल बन गया है. एक समय था जब बेगूसराय का सदर अस्पताल सिर्फ पोस्टमार्टम के लिए जाना जाता था लेकिन अब इस अस्पताल की चर्चा पूरे सूबे में है. अब अस्पताल में इलाज की कई सुविधाएं मिल मिल रही है. 

आज बेगूसराय सदर अस्पताल में मरीजों के लिए बने वार्ड किसी बड़े निजी अस्पताल से कम नहीं दिखते, वहीं सरकारी डॉक्टरों के लिए भी कई सुविधाएं हैं जिससे यहां के चिकित्सक मन लगाकर काम करते हैं. अस्पताल के पार्किंग से लेकर गलियारे तक सदर अस्पताल कोना-कोना चमक रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इन तस्वीरों की प्रशंसा कर रहे हैं.

इस परिवर्तन से यह बात तो साफ हो गयी है कि कोई भी काम असंभव नहीं है और न कोई मजबूर है. बेगूसराय अस्पताल को देख सूबे के अभी अस्पताल को सीख लेनी चाहिए। सरकार को भी इसके बारे में सोचना चाहिए। अब अगर सदर अस्पताल में सारी सुविधाएं मिल जाएगी तो कोई भी व्यक्ति निजी अस्पताल को रुख नहीं करेगा। जो गरीब निजी अस्पताल में इलाज के लिए अपने घर तक को बेच देते उनके लिए ये वरदान साबित होगा। 

Find Us on Facebook