बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

12 लाख की सुपारी, चेहरा छिपाने के लिये मास्क पहनने के बावजूद मोबाइल पर देखा फोटो और दाग दिया छह गोली और हो गया गैंगस्टर 'छोटे सरकार' का शूटआउट

12 लाख की सुपारी, चेहरा छिपाने के लिये मास्क पहनने के बावजूद मोबाइल पर देखा फोटो और दाग दिया छह गोली और हो गया गैंगस्टर 'छोटे सरकार' का शूटआउट

PATNA : पटना के दानापुर की कोर्ट कैंपस में एक अपराधी की गोली मारकर शुक्रवार को हत्या कर दी गई.  मृतक अपराधी का नाम छोटे सरकार है. कैदी छोटे सरकार को पेशी पर कोर्ट लाया जा रहा था, उसके साथ में 5 पुलिसकर्मी थे, लेकिन पुलिस कस्टडी में ही दिनदहाड़े दोनों बदमाशों ने छोटे सरकार पर 6 राउंड फायरिंग की. गोली की आवाज सुनकर कोर्ट में दहशत फैल गई. कुछ देर के लिए तो लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिर क्या हुआ?दानापुर कोर्ट शूटआउट पर सिटी एसपी राजेश कुमार का कहना है कि मृतक एक खूंखार अपराधी था. दानापुर कोर्ट में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा कि कोर्ट में मौजूद वकीलों ने दोनों बदमाशों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने बदमाशों के पास से दो पिस्टल बरामद की हैं.

पटना की दानापुर कोर्ट में हुए गैगंस्टर छोटे सरकार के शूटआउट के पीछे बाप-बेटा गिरोह के मनोज और माणिक का हाथ था. जिन्होने 12 लाख की सुपारी देकर विरोधी गैंग के अभिषेक सिंह उर्फ छोटे सरकार को मौत के घाट उतरवा दिया. पकड़े गये अपराधियों ने पुलिस के शुरुआती पूछताछ में इस बात का खुलासा  किया है कि मनोज और उसके बेटे माणिक के इशारे पर ही उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. माणिक चार महीने पहले ही जेल से छूटा है. शूटरों ने हत्या करने से पहले मुजफ्फरपुर में दो लाख रुपए लिये थे. कथित तौर पर  वारदात के बाद पांच-पांच लाख और देने की बात कही गई थी.

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि शूटरों के इस बयान का सत्यापन करवाया जा रहा है. उन्दोहोंने बताया कि दोनों में से एक शूटर नाबालिग है, जबकि दूसरा शूटर तहसीन जलाल बालिग है. एसएसपी ने बताया कि मुफ्फरपुर की पुलिस से संपर्क किया गया है. वहां की पुलिस की मदद से दोनों के नाम-पते का सत्यापन करवाया जा रहा है. पूछताछ में हत्याकांड के आरोपितों ने कहा कि पहली बार उन्होंने ऐसी वारदात को अंजाम दिया है.पेशी के दौरान जाते वक्त छोटे सरकार ने चेहरा छिपाने के लिये मास्क पहन रखा था. शूटरों ने उसकी पहचान कर ली. अपराधियों के मोबाइल में छोटे सरकार की तस्वीर आई थी. तस्वीर से मिलान करने के बाद शूटरों ने वारदात को अंजाम दे डाला.

एसएसपी के अनुसार शूटर चोरी की बाइक पर सवार होकर आये थे. पुलिस ने कोर्ट परिसर से बाइक को बरामद कर लिया है. वहीं छोटे सरकार की हत्या की सूचना मिलने के बाद उसके परिजन दानापुर पहुंचे. परिजन उसे अपने साथ नेहरू पथ स्थित एक निजी अस्पताल ले गये जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.



 

Suggested News